दुष्यंत चौटाला के आगमन पर बार के अंदर मेहमानबाजी और बाहर नारेबाजी

प्रशासन किसानों के बीच आंख मिचौनी

-कमलेश भारतीय

हिसार बार एसोसिएशन के आमंत्रण पर राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आगमन पर जहां बार के अंदर मेहमानबाजी को गयी , वहीं बार के बाहर न केवल किसान संगठनों बल्कि वकीलों के एक ग्रुप द्वारा पहलू धरना दिया गया और बाद में जोरदार नारेबाजी हुई । इसी नारेबाजी के बीच दुष्यंत चौटाला का स्वागत् किया बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने । दुष्यंत चौटाला यहां बार के मुख्य द्वार व लाइब्रेरी के नवीनीकरण का उद्घाटन करने आए थे । इसकी जानकारी मिलते ही पिछले छह माह से बार में किसान आंदोलन के पक्ष में धरना देने वाले वकील पहले धरने पर बैठे रहे और बाद में खूब नारेबाजी कर किसानों की बाकी मांगें पूरी किये जाने की मांग की । इस नारेबाजी के दौरान पुलिस ने जब इनको रोका तो खूब धक्कम पेल भी हुई । पुलिस ने इन वकीलों को दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम के संपन्न होने तक रोके रखा । इसी प्रकार बार व सचिवालय के गेट पर भी किसानों को पुलिस ने रोके रखा और कड़ा पहरा लगाये रहे ।

कार्यक्रम से पहले उपायुक्त डाॅ प्रियंका सोनी व डी आई जी राणा ने पूरे बार का निरीक्षण किया और सारे प्रबंध देखे । संभवतः दुष्यंत चौटाला को सचिवालय के आकाशवाणी की ओर खुलने वाले रास्ते से लाया गया ।

बार रूम में पहुंचते ही दुष्यंत चौटाला ने वरिष्ठ वकीलों को मंच पर अपने साथ बैठने के लिए आमंत्रित किया । इनमें वरिष्ठ वकील पी के संधीर प्रमुख थे ।

इस तरह अभी किसान संगठनों द्वारा सत्ताधारी नेताओं का किसी भी कार्यकर्म में भागीदारी करने पर विरोध करना जारी है । इस प्रकार आज बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में प्रशासन, किसान व नेता के बीच कुछ घंटे तक खूब आंख मिचौनी हुई । किसान अपने साथियों के ऊपर दर्ज किये गये केस वापस लेने की मांग कर रहे हैं ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!