जिला में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा पहुंचा 38 लाख के पार
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा, नए वैरिएंट से बचाव में वैक्सीन मजबूत सुरक्षा कवच

गुरूग्राम, 30 नवंबर। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की दिशा में जिला प्रशासन गुरूग्राम पूरी तरह से सजग है। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन हर पहलू पर फोकस रखते हुए ऐहतियाती कदम उठा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि सरकार के निर्देशों की पालना जिला में प्रभावी रूप से की जा रही है और निरंतर कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। वैक्सीनेशन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से जारी रखते हुए नए वैरिएंट से बचाव के लिए वैक्सीन व मास्क ही बचाव के रूप में सशक्त माध्यम अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि देश में कोरोना के खिलाफ चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान में जिला का कोविड रोधी वैक्सीनेशन प्का आँकड़ा करीब 38.50 लाख तक पहुंच गया है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन के इस आंकड़े पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता व जिलावासियों की जागरूकता के चलते कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने के लिए सभी लोग सक्रिय हैं।

डा. यश गर्ग ने कहा कि कोरोना की कोई नई लहर ना आए, उसके लिए वैक्सीन व मास्क मजबूत सुरक्षा कवच हैं। जिला में कोरोनारोधी टीकाकरण सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर निःशुल्क लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अब तक कोविड टीकाकरण नहीं करवाया है या जिनकी दूसरी डोज लगनी शेष है, वे सभी अपना टीकाकरण नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर निशुल्क करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। अब भी हमें सतर्क रहने और भीड़-भाड़ वाले इलाकों से बचने की जरूरत है ताकि वायरस न फैल सके। साथ ही निर्धारित कोविड गाइड लाइन की अनुपालना भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से जो भी दिशा-निर्देश कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर जारी किए जाएंगे उनकी अनुपालना जिला में दृढ़ता से सुनिश्चित की जाएगी।

error: Content is protected !!