WordPress database error: [Deadlock found when trying to get lock; try restarting transaction]
CREATE OR REPLACE VIEW wp_5pzm3tzkyg_wsm_monthWisePageViews AS SELECT DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m') as recordMonth, SUM(totalViews) as pageViews FROM wp_5pzm3tzkyg_wsm_pageViews GROUP BY DATE_FORMAT(CONVERT_TZ(visitLastActionTime,'+00:00','+05:30'),'%Y-%m')

सरकार किसानों की लंबित माँगो को भी करे पूरा-चौधरी संतोख सिंह। - Bharat Sarathi

सरकार किसानों की लंबित माँगो को भी करे पूरा-चौधरी संतोख सिंह।

सिंघू मोर्चा पर एसकेएम की बैठक सम्पन्न हुई।
भारत के किसानों और श्रमिकों को ऐतिहासिक जीत के लिए दी गई बधाई।
लंबित मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा खुला पत्र।
एसकेएम ने योजनानुसार सभी घोषित कार्यक्रमों को जारी रखने का फैसला किया।
परिस्थितियों की समीक्षा के लिए 27 नवंबर को एसकेएम की अगली बैठक होगी।

गुरुग्राम।दिनांक 21 नवंबर 2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आज सिंघू मोर्चा के किसान आंदोलन कार्यालय में बैठक की।19 नवंबर को भारत के प्रधानमंत्री द्वारा, किसानों के नाम पर लेकिन वास्तव में कृषि और खाद्य निगमों को मुनाफाखोरी में मदद करने के लिए बनाए गए, 3 काले कृषि कानूनों को निरस्त करने के उनकी सरकार के फैसले की गई घोषणा के बाद यह पहली बैठक थी।

एसकेएम की बैठक में एक साल के अभूतपूर्व संघर्ष के बाद भारत के सभी किसानों और श्रमिकों को उनकी ऐतिहासिक जीत के लिए हार्दिक बधाई दी गई। बैठक में भारत के प्रधानमंत्री को एक खुला पत्र भेजने का फैसला किया गया, जिसमें एक लाभकारी एमएसपी की गारंटी के लिए केंद्रीय कानून सहित किसान आंदोलन की लंबित मांगों को उठाया गया है। एसकेएम ने योजनानुसार सभी घोषित कार्यक्रमों को जारी रखने का भी निर्णय लिया। अगली बैठक 27 नवंबर 2021 को होगी, जिसमें घटनाक्रम की समीक्षा की जाएगी।

करीब एक साल से शांतिपूर्ण और चट्टानी संकल्प के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आस्था के साथ तपस्या की है । ये अन्नदाता अपनी तपस्या से ऐतिहासिक आंदोलन को पहली ऐतिहासिक जीत के शिखर पर ले गए हैं और इसे लगातार पूर्ण जीत की ओर ले जा रहे हैं जो वास्तव में लोकतंत्र की जीत होगी। यह जीत किसी लाखों उपेक्षित और हाशिए पर पड़े भारतीयों के जीवन और आजीविका की बात है।

जहां श्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार किसान आंदोलन के लगभग 700 बहादुर किसानों द्वारा किए गए शोर्य पूर्ण बलिदान को स्वीकार नहीं कर रही है, तेलंगाना सरकार अब शहीदों के परिजनों को सहायता प्रदान करने के लिए आगे बढ़ी है। प्रत्येक शहीद परिवार को 3 लाख रुपये के समर्थन की घोषणा करते हुए, तेलंगाना के मुख्यमंत्री श्री के चंद्रशेखर राव ने यह भी मांग की कि भारत सरकार प्रत्येक किसान परिवार के लिए 25 लाख रुपये का मुआवजा दे और सभी मामलों को बिना शर्त वापस ले ले।

आज धरने पर शामिल होने वालों में पंजाब सिंह,जयप्रकाश रेढू,बलवान सिंह दहिया,तेजपाल यादव,योगेश्वर दहिया,फ़ूल कुमार,नवनीत रोज़खेड़ा,सूबे सिंह यादव एडवोकेट, रामनिवास यादव,राजबीर कटारिया,राजपाल,राजेश कुमार,आकाशदीप,मनोज झाड़सा,कमलदीप,श्यामबीर,जसबीर,संदीप,अजीत सिंह, मोहिंदर कपूर,मनीष मक्कड, रमेश दलाल,रणजेय सिंह तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

You May Have Missed