चंडीगढ़, 19 नवम्बर – हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने श्री गुरु नानक देव जी के पावन प्रकाशोत्सव के अवसर पर श्री करतारपुर साहिब पहुंच कर माथा टेका। खेल मंत्री के साथ सिखों का जत्था भी श्री करतारपुर साहिब के पवित्र स्थान पर पहुंचा।

इस दौरान खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को दोबारा शुरू करके प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में बसे सिखों और नानक नाम लेवा संगत का मान बढ़ाया है। इस कॉरिडोर के शुरू होने से दोनों देशों के संबंधों में भी सुधार आएगा। खेल मंत्री ने कहा कि  सरकार सभी वर्गों को पूरा मान सम्मान दे रही है। श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें साला प्रकाश पर्व को भी भव्य रूप में मनाने की घोषणा करके सरकार ने दुनिया भर में बसे सिखों का मन जीत लिया है। गौरतलब है कि  पूरे एक साल आठ महीनों के बाद भारत के गृह मंत्रालय ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की अनुमति दी है।

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा पर खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि विपक्ष के कुछ दलों और कुछ लोगों द्वारा भ्रमित किए जाने के चलते किसान नए कृषि कानूनों का फायदा नहीं समझ पाए। लेकिन लोकतंत्र में जन भावना ही सर्वोपरि होती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन भावनाओं की कद्र करते हुए कानून वापसी का निर्णय लिया है ताकि शांति का माहौल कायम रह सके। लेकिन सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र की आय बढ़ाने के लिए लगातार वचनबद्ध और प्रयासरत रहेगी।

error: Content is protected !!