नारनौल महेंद्रगढ़ दादरी रोड के निर्माण का हुआ टेंडर जारी

महेंद्रगढ़ , सुरेश पंचोली

पीडब्ल्यूडी विभाग हरियाणा ने हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलपमेंट कारपोरेशन के माध्यम नारनौल महेंद्रगढ़ दादरी सड़क को फोर लेनिंग निर्माण के लिए गत मंगलवार को टेंडर जारी कर दिया।

एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी देते हुए नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने बताया कि 52.9 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण 298 करोड रुपए की लागत से किया जाएगा। नई सड़क का निर्माण बीओटी आधार पर किया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट में महेंद्रगढ़ फ्लाईओवर के साथ दूसरे फ्लाईओवर का निर्माण भी किया जाएगा तथा इसके साथ ही नांगल सिरोही गांव का बाईपास भी बनाया जाएगा। महेंद्रगढ़ जिले के विकास की कड़ी में यह एक बड़ी कमी थी जो काफी दिन से न केवल आम जनता के लिए परेशानी का सबब बनी हुई थी अपितु यह इस जिले के विकास में बाधा भी बनी हुई थी।

डॉ यादव ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के उपरांत महेंद्रगढ़ जिले का आधारभूत ढांचा और अधिक सुदृढ होगा तथा खुडाना में बनने वाले आईएमटी को विकसित करने में भी यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। भाजपा सरकार आने के उपरांत मुख्यमंत्री हरियाणा ने प्रदेश और केंद्र की सरकारों के माध्यम से इस जिले को एक बहुत सुंदर एवं सुदृढ़ आधारभूत ढांचा दिया है जो जिले के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। जिले में लॉजिस्टिक हब के साथ ही नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे का एक ऐसा नेटवर्क स्थापित हो गया है जो अब इस जिले के औद्योगिक विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। नहरी सिस्टम के सुदृढ़ होने के उपरांत पानी की व्यवस्था भी सुधरी है तथा अब बिजली पानी और सड़क तीनों महत्वपूर्ण कारक जिले में उच्च श्रेणी की उपयोगिता में उपलब्ध होंगे।

डॉ यादव ने मुख्यमंत्री हरियाणा का धन्यवाद करते हुए कहा की महेंद्रगढ़ जिला दक्षिण हरियाणा के विकास में अब महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए भविष्य में अपनी अनुपम उपस्थिति दर्ज करेगा।