एक अनार सौ बीमार
-टेंडर जारी होने पर भाजपा, जजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अपने-अपने नेताओं की श्रेय लेने की मची होड़

नारनौल । महेंद्रगढ़-नारनौल-दादरी स्टेट हाईव की सड़क सिंगल होने के चलते वाहन चालकों व लोग काफी परेशान रहे है। प्रदेश सरकार ने इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 298 करोड़ रूपये की राशि के टेंडर जारी कर दिया है। यह सड़क 52.9 किलोमीटर लंबी रहेंगी। देर से सहीं, अब महेंद्रगढ़ जिले के लोगों की काफी साल पुरानी मांग पूरी हुई है। वहीं अब भाजपा, जजपा व कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं के कार्यकर्ता इसके लिए अपने-अपने नेताओं के संघर्ष करने की गाथा बताते हुए श्रेय लेने की होड़ में जुट गए। 

बुधवार को दिनभर सोशल मीडिया पर अपने-अपने नेताओं की फोटो लगाकर प्रदेश सरकार द्वारा टेंडर जारी करने के लिए नेताओं की सक्रियता बता रहें है। पूर्व मंत्री के कार्यकर्ता रामबिलास शर्मा को अपनी सक्रियता का नतीजा बता रहें है। वहीं नांगल चौधरी के विधायक के कार्यकता डा. अभय सिंह यादव को महेंद्रगढ़-दादरी सड़क मार्ग को फोरलेन सड़क के टेंडर जारी करने की  अहम भूमिका बता रहें है। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क के टेंडर जारी करने में विधायक राव दान सिंह की अहम भूमिका बता रहें है। यह दीगर बात है कि अभी हरियाणा के सामाजिक एवं न्याय राज्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के समर्थक मैदान में नहीं आए हैं। जजपा से जुड़े लोग इस कार्य के लिए अपनी पार्टी और अपने मुख्यमंत्री को इसका श्रेय दे रहे हैं। इन सभी नेताओं के कार्यकर्ताओं ने सड़क के टेंडर जारी करवाने के लिए सबसे पहले मांग करने का दावा किया है। कार्यकर्ताओं की सोशल मीडिया पर मची होड को विधायक व पूर्व मंत्री चाह कर भी शांत नहीं कर पा रहें है। 

बता दे कि नारनौल-दादरी सड़क को चारमार्गी बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने 298 करोड़ रूपये की राशि के टेंडर जारी किए है। यह सड़क राजस्थान समेत हरियाणा के इस भाग के लिए अति महत्वपूर्ण सड़क है तथा महेंद्रगढ जिले के बीचो-बीच जाती है। इस क्षेत्र के लोगों के अतिरिक्त उत्तरी भारत के दूसरे प्रदेशों के वाहन भी इस मार्ग से भारी संख्या में गुजरते हैं। इस सड़क की स्थिति जिले के विकास की द्योतक रही है। इसलिए सरकार ने तुरंत इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के आदेश पर इस पर गति से कार्य प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है।

आज सबसे पहले नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव द्वारा एक बयान जारी किया गया जिसमें उन्होंने इस कार्य को कराने में अपना योगदान जताया। उनके समर्थन में उनके चाहने वालों और उनके कहते पत्रकारों ने सोशल मीडिया ग्रुपों में उनका गुणगान करना शुरू कर दिया। 

इस मामले में सामाजिक न्याय राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव का अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है पर लगता है एक-दो दिन में उनके लोग भी अपने नेता के योगदान को लेकर सक्रिय हो जाएंगे।

पूर्व मंत्री रामबिलाश शर्मा के कार्यकर्ता भी सोशल मीडिया के जरिए कह रहें है कि नारनौल-दादरी 148बी सड़क निर्माण कार्य को सिरे चढ़ाने में पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा का विशेष योगदान रहा है। कह रहे कि पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री के समक्ष नारनौल किसान महापंचायत में इस सड़क को फोरलने बनवाने की घोषणा करवाई थी।

अनेक सोशल मीडिया ग्रुप में जजपा के सक्रिय कार्यकर्ता इस बात पर बल देते रहे कि वह लगातार हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोई समस्या को लेकर अवगत कराते रहे हैं और उप मुख्यमंत्री की पहल पर ही यह टेंडर जारी किया गया है।

वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता कह रहें हे कि नारनौल-दादरी सड़क मार्ग के चार मार्गीय बनाने के लिए सरकार द्वारा 298 करोड़ रूपये का टेंडर जारी करने में विधायक राव दान सिंह की अहम भूमिका है क्योकि विधायक ने इस मुद्दे को विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने सख्त लहजे के साथ इस मुद्दे को उठाया था। विधायक के कार्यकर्ता यह भी कह रहें है कि जिले के तीनों भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री इस सड़क को चारमार्गी बनवाने में झूठी श्रेय ले रहें है। क्योकि इस मुद्दे को सबसे पहले विधायक राव दान सिंह ने विधानसभा में उठाया था।

देर से ही सही, लेकिन चलो सरकार का ध्यान इस ओर आया तो सही । बाकी मीडिया के लोगो का भी मानना है कि इन सभी नेताओं के साथ-साथ मीडिया का भी विशेष योगदान रहा है इस कार्य को सिरे चढ़ाने में।

error: Content is protected !!