लोहारू/डिगावा। कृषि एवं कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने किया लोहारू का दौरा कहा भाजपा की नीतियों से प्रदेश के लोग खुश। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बयाना पर कृषि मंत्री का पलटवार कहा ऐलनाबाद उपचुनावों में जमानत जब्त के बाद कॉन्ग्रेस नेताओं को हर जगह कमी दिखाई देती है लेकिन भाजपा द्वारा किसानों के लिए जन हितेषी कदम उन्हें दिखाई नहीं देते। महामहिम राष्ट्रपति के दीवाने दौरे पर कृषि मंत्री ने कहा की भिवानी छोटी काशी नगरी के नाम से जानी जाती है पर इस छोटे से गांव में महामहिम पहुंच रहे हैं तो लोग उनके स्वागत में तैयार बैठे हैं हमारा सौभाग्य है कि महामहिम हमारे छोटे से गांव में आ रहे हैं।

प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बुधवार साए लोहारू हलके के कई गांवों का दौरा किया और कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कई गांवों में अनेक मांगलिक कार्यक्रमों में भी शिरकत की।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि आज प्रदेश का किसान ही नही बल्कि प्रत्येक वर्ग का व्यक्ति प्रदेश सरकार की नीतियों से खुश है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भावांतर भरपाई योजना के तहत प्रदेश के किसानों के खातों में बाजरा फसल के नाम पर अब तक करीब 400 करोड़ की राशि डाल चुकी है। इस भावांतर भरपाई योजना से दक्षिणी हरियाणा के किसानों केा लाभ हुआ है। बल्कि परेशानी उन लोगों को हुई है जो बाजरा का स्टाक करते थे और कालाबाजारी करते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। कृषि मंत्री ने लोहारू और कुड़ल गांव में कई मांगलिक कार्यक्रमों में शिरकत की।

पूर्व मुख्यमंत्री चौ भूपेंद्र हुड्डा के बयानों पर कृषि मंत्री का पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री चौ भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयानों पर पलटवार करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि ऐलानाबाद उपचुनावों में जमानत जब्त होने के बाद कांग्रेस के नेताओं को हर जगह कमी ही दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब प्रायश्चित करना चाहिए। कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को किसान बना के टोल बंद किए, उत्पात किया, बॉर्डर बंद किए उसका परिणाम उन्हें ऐलानाबाद चुनावों में जमानत जब्त के रूप में परिणाम मिला। कांग्रेस को अब अपने कार्यकर्ताओं को वापिस बुला लेना चाहिए। कृषि मंत्री ने किसान ही नही बल्कि प्रदेश का प्रत्येक वर्ग भाजपा की नीतियों से संतुष्ट हैं। प्रदेश के किसान को भावांतर भरपाई में अच्छा पैसा मिला है। प्रदेश में सिचाई की अच्छी व्यवस्था हुई है, किसानों केा कृषि के अच्छे उपकरण मिले हैं, फसल बीमा का पैसा किसानों को अच्छा मिल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने खराबे का पैसा 25 प्रतिशत बढ़ाकर किसानों को बड़ी सोगात दी है। उन्होंने कहा कि बागवानी की देश में लाई गई योजनाएं केवल हरियाणा में क्रियान्वित हुई हैं, जिनका किसान लाभ उठा रहें हैं। डीएपी की किसी भी किसान को दिक्कत नही आने दी जाएगी। प्रत्येक एकड़ को डीएपी खाद उपलब्ध करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!