पटौदी कॉलेज की मांग स्वीकार लेकिन स्टेडियम के लिए इंतजार

कॉलेज के लिए एमएलए जरावता ने सीएम का आभार व्यक्त किया.
सीएम के सामने रखी थी तीन मांग, लेकिन सीएम की एक पर मुहर.
सभागार के सेंट्रलाइज एयरकंडीशन की मांग एमएलए के पाले में डाली

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी के एमएलए, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री, सह प्रवक्ता एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा पटौदी में महिला कॉलेज खोलने की मांग पर सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा मंजूरी देते हुए बनाने की घोषणा की गई । पटौदी में कॉलेज की मांग पूरी करने सहित कॉलेज बनाने के लिए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने सीएम मनोहर लाल खट्टर का पटौदी क्षेत्र की जनता की तरफ से आभार व्यक्त किया है ।

गौरतलब है कि पटौदी में हुडा सेक्टर में ही एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा हुडा अधिकारियों से बात कर 5 एकड़ जमीन समय रहते कॉलेज के लिए उपलब्ध करवाने की बात की जा चुकी है । बीते दिन पटौदी आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय परिसर में महामंडलेश्वर धर्मदेव के जन्मोत्सव के मौके पर पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर के समक्ष अपने संबोधन में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा तीन प्रमुख मांगे पटौदी में महिला कॉलेज, पटौदी रामलीला मैदान में स्टेडियम बनाना और आयोजन स्थल सभागार के साउंड प्रूफ सहित सेंट्रलाइज एयर कंडीशन किए जाने की रखी गई थी। सभागार के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर से 51 लाख रुपए उपलब्ध करवाने के लिए एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने मंच से ही विनम्र अनुरोध भी किया ।

सीएम मनोहर लाल खट्टर में एमएलए जरावता की पीठ थपथपाते हुए कहा की जरावता जी जब भी कोई डिमांड करते हैं, तो जनहित में क्षेत्र के लोगों के हित को सर्वाेपरि रखते हुए ही की जाती है। कॉलेज समाज और स्थानीय लोगों की जरूरत है । उन्होंने कहा पटौदी में कॉलेज जल्द ही बन जाएगा । लेकिन पटौदी रामलीला मैदान में स्टेडियम बनाए जाने की मांग पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोई  आश्वासन नहीं दिया ।

इसी प्रकार से सभागार के साउंड प्रूफ और सेंट्रलाइज्ड एयर कंडीशन की मांग पर, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस कार्य को पूरा करने के लिए टोपी एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को पहना दी । उन्होंने कहां की जरावता जी आप अपनी ताकत को पहचाने। यहां मंच पर जितने भी एमएलए मौजूद हैं, आप सभी मिलकर आयोजन स्थल के सभागार के साउंडप्रूफ सहित सेंट्रलाइज एयर कंडीशनिंग का कार्य को पूरा करेंगे। इस कार्य पर करीब एक करोड़ 10 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह भी कहा की सभी एमएलए के द्वारा इस कार्य को पूरा करने में यदि कहीं कोई पैसे की कमी रह जाए तो मेरे कान में फूंक मार देना, काम पूरा हो जाएगा।

यहां आगमन पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने सीएम मनोहर लाल से मुखातिब होते हुए कहा कि जरूरत तो पटौदी में बाईपास बनाने के लिए है , लेकिन गुरुग्राम पटौदी रेवाड़ी नेशनल हाईवे बनने के साथ ही पटौदी बाईपास की समस्या का भी समाधान हो जाएगा । गुरुग्राम पटौदी रेवाड़ी नेशनल हाईवे के लिए एमएलए ने सीएम का आभार व्यक्त किया । वही मानेसर नगर निगम बनाने के साथ-साथ 65 करोड़ उपलब्ध करवाने के लिए भी सीएम का धन्यवाद ज्ञापित किया । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहां कि एक वर्ष में पटौदी विधानसभा क्षेत्र के 10 विभिन्न स्कूल अपग्रेड पहली बार किए गए हैं ,इससे यही साबित होता है कि राज्य सरकार और सीएम मनोहर लाल खट्टर की प्राथमिकता में शिक्षा शामिल है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को अपनी ताकत पहचानने के लिए कुछ इस अंदाज में कहा कि जरावता जी आप हनुमान हो और अपनी ताकत को पहचानो। जब सभी एमएलए यहां मंच पर मौजूद हैं , तो सभागार में जो भी काम किया जाना है उसे पूरा करना भी मुश्किल नहीं है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!