फौगाट को कला रत्न सम्मान
रणबीर बड़वासनिया,महावीर गुड्डु,रघु मालिक,रामकेश जीवनपुरिया,डॉ सुलक्षणा ने दिया फौगाट को अवार्ड
मरते दम तक कला संस्कृति की सेवा करता रहूंगा -गजेंद्र फौगाट

रोहतक/हरियाणा : राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में प्रदेश के विख्यात कलाकार व मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फोगाट को कला रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया ।ये सम्मान उन्हें पिछले 27 वर्षों से हरियाणवी संस्कृति में किये उनके उल्लेखनीय कामों के लिए दिया गया ।समारोह रोहतक स्थित विकास भवन में हुआ

इस अवसर पर प्रदेश के विख्यात वरिष्ठ कलाकार रघुविंदर मलिक,महावीर गुड्डू,रणबीर बड़वासनिया,रामकेश जीवनपुर व संस्था की चेयरमैन डॉक्टर सुलक्षणा ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया ।

इस मौके पर हरियाणा के लोक कलाकारों राजकुमार,सुरेंद्र धौला,राकेश,महावीर गुड्डु ने गजेंद्र फौगाट द्वारा किये सराहनीय कार्यों व उनके संघर्ष का उल्लेख किया ।लोक कलाकार राजकुमार ने कहा कि गजेंद्र फौगाट ने जब से कला परिषद का चार्ज संभाला तब से हरियाणा में लोक कलाकारों को नई ऊर्जा मिली । फौगाट खुद एक लोक कलकार हैं व लोक कलाओं की इन्हें गहरी जानकारी है ।

इसपे महावीर गुड्डु ने कहा कि गजेंद्र फौगाट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणवी संस्कृति का परचम लहराने के लिए जी तोड़ मेहनत की है ।लोक गायकी में तो खुद गजेंद्र ने नित नए प्रयोग करके खूब नाम कमाया है । आज कला परिषद का सौभाग्य है कि उसे गजेंद्र फौगाट का नेतृत्व रोहतक मण्ड़ल में मिल रहा है ।रणवीर बड़वासनिया ने कहा कि वो फौगाट की कला को 1995 से ही देख रहे हैं । उस समय भी ये कलाकार अलग ही था ।उन्हें आज इस मुकाम पे देख के मन बहुत खुश हो गया ।

रामकेश जीवनपुर व रघु मालिक ने फौगाट को हरियाणवी संस्कृति का पुरोधा कहा ।गजेंद्र फौगाट को सबने मिलके कला व संस्कृति रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया ।गजेंन्द्र फौगाट ने इस मौके पे कहा कि वे कला संस्कृति के लिए आखिरी सांस तक न्यौछावर रहेंगे । फौगाट ने कहा कि हरियाणा सरकार हर कलाकार का भला चाहती है और उसे सहयोग करने के लिए कृतसंकल्प है ।

लोक कलाकार राजकुमार ने कहा कि गजेंद्र फौगाट के निर्देशन में जितना काम रोहतक मण्ड़ल में आज तक हुआ है उतना कभी इतिहास में नही हुआ।फौगाट जी ने प्रदेश में सबसे ज्यादा लोक कलाकारों का भला किया है ।

इस मौके पे लोक कलाकार रिहाना सोनीपत,प्रियंका गोहाना,अनुराधा गोहाना प्रवीण गांव डीमाना पानीपत, विजेंद्र गांव लोहारी पानीपत,राजकुमार गोहाना,सुरेंद्र,बलवान गांव गढ़ी उजाले खा गोहाना,अमित,राकेश समेत अनेकों कलाकार उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!