बाबा बंदा सिंह बहादुर के जीवन और बलिदान को स्मरण करते हुए किया नमन

13 नवंबर, रोहतक: रोहतक के आईटीआई मैदान में आज अमर शहीद बाबा बंदा सिंह बहादुर जी की पावन स्मृति में 75वां दीवान की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने रिबन काटकर विधिवत शोभायात्रा एवं भंडारे का उद्घाटन किया। इस मौके पर हुड्डा ने बाबा बंदा बहादुर के जीवन, उनकी वीरता और बलिदान का वर्णन करते हुए, उन्हें नमन किया। उन्होंने बाबा बंदा बहादुर की स्मृति में करवाए जा रहे आयोजन की सराहना की और आयोजकों को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में आगमन पर अमर शहीद बाबा बंदा सिंह बहादुर के वंशज बाबा जतिंदर पाल सिंह सोढ़ी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सरोपा भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा, पूर्व राज्यसभा सांसद शादीलाल बत्रा, चक्रवर्ती शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम के बाद जारी बयान में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने छठ पर्व पर पूर्वांचल वासियों के लिए किए गए उनके ऐलान का भी जिक्र किया। उन्होने कहा कि जब हरियाणा में उनकी सरकार बनेगी तो हर जिले में छठ पूजा के लिए भी आबादी के हिसाब से सभी जिलों में छठ पूजा स्थल बनाए जाने की भी बात कही।

हुड्डा ने कहा कि पूर्वांचलवासियों ने हरियाणा के विकास में कई तरह से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हरियाणा में पूर्वांचलवासियों ने हरियाणावासियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मेहनत की है, जिसकी वजह से हरियाणा विकसित प्रदेश बन पाया। आज गुरुग्राम, फरीदाबाद ,रोहतक सोनीपत ,करनाल और पंचकुला आदि जैसे बड़े शहर उनके कारण ही विश्वव्यापी बन पाए हैं।

error: Content is protected !!