एसजीटी विश्वविद्यालय ने किया ‘कनेक्ट विद वर्क’ कार्यशाला का आयोजन

गुरुग्राम, 12 नवंबर – रूबिकॉन और बार्कलेज संगठनों ने शुक्रवार को एसजीटी विश्वविद्यालय में छात्रों को रोजगार के बेहतर अवसर और प्लेसमेंट मिलने से पहले बुनियादी बातों की जानकारी देने के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।

इस कार्यशाला का शीर्षक “कोनेक्ट विद वर्क” रहा| इस कार्यशाला में विश्वविद्यालय के गैर मेडिकल छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यशाला में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, विज्ञान, फैशन, फार्मेसी, होटल प्रबंधन, जनसंचार के विभागीय सदस्यों ने भी भाग लिया।

कई विशेषज्ञों और प्रशिक्षकों ने कार्यशाला के दौरान फ्रेशर्स के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की, इसके अलावा उन्होंने संगठनात्मक संरचना, सार्वजनिक भाषण, प्रस्तुति कौशल, ई-मेल शिष्टाचार, सौंदर्य, समूह चर्चा और व्यक्तिगत इंटरव्यू के बारे में भी बताया।

इस कार्यशाला में एक्सपर्ट्स के द्वारा छात्रों को यह भी बताया कि किसी भी संगठन में बेहतर नौकरी के अवसर और बेहतर प्लेसमेंट मिलने से पहले बुनियादी बातों की जानकारी होनी चाहिए|

बार्कलेज द्वारा समर्थित रूबिकॉन के “जीवन कौशल” कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं के रोजगार कौशल में सुधार करना था| यह पहल बार्कलेज के समर्थन से की गई| इस कार्यक्रम के तहत कॉर्पोरेट एक्सपर्ट्स ने छात्रों को जीवन कौशल को सुधारने की भी जानकारी दी ताकि छात्रों को नौकरी के लिए इंटरव्यू में सफल होने की संभावना बढ़ सके|

You May Have Missed

error: Content is protected !!