सोनीपत के गांव हलालपुर में निशा और सूरज हत्याकांड में खरखोदा थाना पुलिस ने इस हत्याकांड की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी पवन की पत्नी सुजाता और उसके साले अमित को गुरुवार को गिरफ्तार किया था. दोनों ने ही अमित और सचिन के साथ मिलकर निशा और सूरज की हत्याकांड की साजिश रची थी. अब पवन की गिरफ्तारी हुई है. जिस कुश्ती एकेडमी में निशा जाती थी, पवन उसे संचालित करता था.

सोनीपत/दिल्ली. हरियाणा के सोनीपत जिले में महिला रेसलर निशा और उसके भाई सूरज की हत्या के मुख्य आरोपी पवन और साथी सचिन को दिल्ली से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों को दिल्ली के द्वारका इलाके से दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने धरा है. इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली से ही पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पवन पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम रखा था.

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों आरोपियों के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज  किया गया है. दोनों आरोपियों को द्वारका के सेक्टर-14 स्थित वेगास मॉल से गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी के अनुसार, हलालपुर गांव में आरोपी पवन नामक शख्स एके कुश्ती एकेडमी चलाता है, जिसमें हलालपुर गांव की रहने वाली राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी निशा प्रैक्टिस करने के लिए आती थी. बुधवार शाम को भी वह अपने भाई सूरज के साथ एकेडमी पहुंची. उसकी मां धनपति भी साथ ही थी. इसी दौरान इन तीनों पर फायरिंग कर दी गई. निशा और सूरज ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि मां धनपति गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

गुरुवार सुबह कुश्ती कोच और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई थी. पंचायत में फैसला लिया गया कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक वह अपने शवों का दाह संस्कार नहीं करेंगे और हत्या आरोपियों पर पुलिस 5 लाख का इनाम भी रखे. निशा और सूरज के पिता दयानंद सीआरपी में तैनात है और हाल फिलहाल जम्मू कश्मीर के सोपोर जिले में तैनात हैं. हालांकि, बाद में देर शाम को दोनों के शवों का अँतिम संस्कार कर दिया गया है. गांव वालों ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की थी.

परिवार ने लगाया आरोप

निशा के चचेरे भाई ने बताया कि एकेडमी संचालक पवन पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया था. निशा राष्ट्रीय स्तर की महिला कुश्ती खिलाड़ी थी. उसने दिल्ली में आयोजित यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल भी हासिल किया था. हत्या करने की वजह निशा दहिया के साथ हो रही छेड़खानी का विरोध करना बताए जा रहा है.

error: Content is protected !!