मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के विकास के दावे बड़े-बड़े पर जमीन पर कुछ नही : विद्रोही

विगत सात सालों में किये गए विकास कार्यो पर एक श्वेत पत्र जारी करके बताये कि कांग्रेस जमाने में स्वीकृत व शुरू किये गए कौन-कौनसे विकास प्रोजेक्ट उन्होंने पूरे किये व कौनसे प्रोजेक्ट सात साल बाद भी क्या तो अधूरे पड़े है या उन पर कार्य शुरू नही हुआ है। विद्रोही

10 नवम्बर 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व दक्षिणी हरियाणा से भाजपा के निर्वाचित सांसदों व विधायकों से मांग की कि इस क्षेत्र में विगत सात सालों में किये गए विकास कार्यो पर एक श्वेत पत्र जारी करके बताये कि कांग्रेस जमाने में स्वीकृत व शुरू किये गए कौन-कौनसे विकास प्रोजेक्ट उन्होंने पूरे किये व कौनसे प्रोजेक्ट सात साल बाद भी क्या तो अधूरे पड़े है या उन पर कार्य शुरू नही हुआ है। वहीं इस श्वेत पत्र में बताया जाये कि भाजपा शासन आने के बाद इस क्षेत्र में कौनसी विकास परियोजनाओं की घोषणा हुई और इसमें कौन-कौनसी घोषणाएं पूरी होकर निर्माण हो चुका है व किस-किस परियोजनाओं पर काम चल रहा है और किन-किन विकास घोषणाओं परे अभी तक काम शुरू नही हुआ है। 

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री, सांसद, विधायकों, अधिकारियों को बयान बहादुर बनकर मीडिया में बयान दागने मात्र से विकास नही होता, विकास तब होता है जब की गई विकास घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा पहनाया जाये। अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा के विकास के संघी व सरकारी प्रशासन बड़े-बड़े दावे हर रोज करते है, पर जमीन पर कुछ नही हो रहा। आश्चर्य है कि विगत 3 से 5 सालों तक किसी भी विकास घोषणा को पूरा करने की बार-बार तारीख दी जाती है। भाजपा सांसद, विधायक विकास पर वही घिसे-पिटे दावे बार-बार करते है और मीडिया में उनके घिसे-पिटे दावे बार-बार छपते है पर किया गया दावा है कि पूरा ही नही होता है। विद्रोही ने कहा कि विगत सात वर्षो से दक्षिणी हरियाणा में विकास के नाम पर यहीं खेल हो रहा है। विकास परियोजनाओं की घोषणा होती है और पूरी होने की बजाय तारीख पर तारीख दी जाती है, पर न तो घोषणा पर काम होता है और न ही बताई गई तारीख पर कभी घोषणा पूरी होती है। अहीरवाल को जुमलों, वादों, घोषणाओं से ठगा जा रहा है, पर विकास के नाम पर हो कुछ भी नही रहा। नई विकास घोषणाओं पर अमलीजामा पहनाना तो दूर की बात, हालत यह है कि इस क्षेत्र में कांग्रेस जमाने की स्वीकृत, घोषित व शुरू की गई विकास परियोजनाओं को भाजपा खट्टर सरकार पूरा करने में पूर्णतया असफल रही है। ऐसी विकास परियोजनाओं पर क्या तो काम ही शुरू नही हुआ या जिन पर काम चल रहा था, वे बजट अभाव में आधी-अधूरी पड़ी है या कछुआ गति से काम चल रहा है।

विद्रोही ने कहा कि वहीं भाजपा खट्टर राज में की गई 75 प्रतिशत विकास घोषणा हवा-हवाई बनी हुई है। उन पर कुछ भी कार्य शुरू नही हुआ है। जनप्रतिनिधि बार-बार उन्ही योजनाओं के नाम उछालकर लोगों को ठगते रहते है। सवाल उठता है कि जब भाजपा सरकार की घोषित योजनाओं पर अमलीजामा पहनाने में जरा भी गंभीरता से काम नही किया जा रहा है तो जनप्रतिनिधि बयान बहादुर बनकर अहीरवाल के लोगों को ठग क्यों रहे है? विद्रोही ने कहा कि यदि भाजपा खट्टर सरकार को अपने किये गए विकास कार्यो पर इतना गुमान है तो विगत सात सालों में दक्षिणी हरियाणा में कौन-कौनसी विकास योजनाएं पूरी हुई है, कौनसी कब से अधूरी पड़ी है और कौनसी पर काम चल रहा है और किस घोषित योजना पर काम शुरू नही हुआ है, इस पर एक विस्तृत श्वेत पत्र जारी करने की हिम्मत दिखाये।

Previous post

माजरा में एम्स निर्माण की प्रकिया तेज : केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बैठक में एम्स से जुड़े पहलुओं पर की चर्चा

Next post

हरियाणा कांग्रेस अब एक्शन मोड़ में, सैलजा ने हुड्डा समर्थक भरत बेनीवाल को भेजा नोटिस

You May Have Missed

error: Content is protected !!