मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया एएसपी पूनम दलाल की पुस्तक का विमोचन

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उपयोगी होगी यह पुस्तक

चंडीगढ़, 6 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा आज यहाँ संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के मूल मंत्र देने के उद्देश्य से रेवाड़ी जिला की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूनम दलाल दहिया द्वारा लिखित पुस्तक ‘मॉडर्न इंडिया’ फ़ॉर सिविल सर्विसिस एग्जामिनेशन का विमोचन किया गया।

मुख्यमंत्री ने पूनम दलाल दहिया की इस दूसरी पुस्तक के लेखन पर उनकी लेखनशैली सहित प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए दी गई ज्ञानवर्धक जानकारी की सराहना की।

गौरतलब है कि एएसपी पूनम दलाल दहिया मूल रूप से झज्जर जिला के गांव छारा की निवासी है और रेवाड़ी में बतौर एएसपी के पद पर सेवाएं दे रही है।

एएसपी पूनम दलाल दहिया द्वारा लिखित पुस्तक के विमोचन उपरांत जिला उपायुक्त रेवाड़ी श्री यशेन्द्र सिंह, एसपी श्री राजेश कुमार व अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने बधाई दी और जिला रेवाड़ी का मान बढ़ाने के लिए पूनम दलाल की कार्यशैली को सराहा गया।

पुस्तक के माध्यम से युवा शक्ति को दिखाई नई राह :
एएसपी पूनम दलाल ने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं में युवाओं का मार्ग प्रशस्त करने में उनकी पुस्तक काफी हद तक उपयोगी है और वे युवा शक्ति को अपने अनुभवों के माध्यम से सकारात्मक दृष्टिकोण बनाये रखने के लिए भी पुस्तक से प्रेरित कर रही हैं । उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर एनसिएंट एंड मेडीएवल इंडिया पुस्तक का प्रकाशन भी हो चुका है।

उन्होंने बताया कि अपनी तैयारी के अनुभवों को उन्होंने अपनी दोनों पुस्तकों में समाहित किया और लेखन कार्य करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए संग्रह तैयार कर प्रकाशन करवाया। उन्होंने कहा कि मन में दृढ़ निश्चय के साथ लक्ष्य प्राप्ति का हौसला हो तो बड़े से बड़ा मुकाम सहजता से हासिल किया जा सकता है।

Previous post

अक्टूबर में डीजल-पैट्रोल के भावों में बढोतरी के बराबर की गई कटौती लोगों को ठगना नही तो क्या है ? विद्रोही

Next post

रोजगार अधिनियम, 2020 को लागू कर दिया गया , जो 15 जनवरी, 2022 से प्रभावी माना जाएगा : मुख्यमंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!