पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर रोज सुबह में बदलती हैं. दरअसल विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं.

चंडीगढ़. केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर देशवासियों को तोहफा दिया है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से दिवाली के मौके पर आम आदमी को राहत मिली है. केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद हरियाणा समेत कई राज्य सरकारों ने ईंधन की कीमतों में कमी कर दी हैं.  इससे उपभोक्ताओं को अधिक राहत मिलेगी. इसके बाद हरियाणा सरकार ने भी वैट में कटौती की घोषणा कर दी है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पेट्रोल डीज़ल पर वैट कम किया है. सीएम ने कहा कि वैट कम होने से पैट्रोल व डीज़ल दोनों की कीमतों में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी होगी. केंद्र सरकार द्वारा तेल की कीमतों में कमी के बाद हरियाणा सरकार ने ये निर्णय लिया है.

पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का निर्णय लिया

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए कहा कि दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीज़ल की कीमतों में कमी की घोषणा की है, उसे आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल व डीज़ल में VAT को कम कर दिया है. अब पूरे हरियाणा प्रदेश में पेट्रोल एवं डीज़ल, दोनों 12 रुपये प्रति लीटर सस्ते हो जाएंगे.

error: Content is protected !!