सांसद अरविंद शर्मा ने पूर्व सीएम हुड्डा पर साधा निशाना, बोले, किसानों के साथ हुड्डा ने किया है विश्वासघात, अब कर रहे है किसानों के नाम पर राजनीति

रोहतक, 25 अक्टूबर : सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए केंद्र सरकार द्वारा 2.23 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है और वित्त मंत्री निर्मला निर्मला सीतारमण ने बजट में पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना को शामिल कर ऐलान किया था। उन्होंने बताया इस योजना के लिए 64180 करोड रुपये का प्रावधान किया गया है, इसे छह वर्षो में खर्च किया जाएगा, यह बजट नई बीमारियों के इलाज के लिए भी होगा और 70 हजार गांवों के वेलनेस सेंटर्स को इससे मदद मिलेगी, साथ ही 602 जिलों में क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल शुरू होंगे।

सांसद ने बताया कि नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल को मजबूत किया जाएगा, सभी जिलों में जांच केंद्र बनाये जायेंगे। सांसद ने कहा कि वैक्सीनेशन सौ करोड पार करना केंद्र सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है और विश्व के अन्य देशों व डब्लूएचओ ने भी भारत के इस कदम की सराहना की है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉफे्रसिंग के जरिए आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना के शुभारंभ पर सांसद अरविंद शर्मा ने ऑन लाइन कार्यक्रम शिरकत की। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद ने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनने के लिए केंद्र सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। उन्होंने बताया कि इस बार के बजट में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अलग से बजट का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत लगातार बढ़ रहा है और कारोना काल के दौरान भी केंद्र व राज्य सरकार ने सराहनीय कार्य किया था और कारोना की तीसरी लहर को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट सहित तमाम प्रबंध किये जा रहे है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफे के लिए लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री लगातार संपर्क बनाए हुए है। प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांटों पर तेजी से काम चल रहा है। साथ ही सांसद ने पूर्व सीएम हुड्डा पर भी निशाना साधा और कहा कि दस साल तक तो किसानों की चिंता की नहीं और अब किसानों के नाम पर राजनीति कर रहें है।

डीएपी की नहीं होने दी जाएगी कमी
प्रदेश में डीएपी की किल्लत को लेकर सांसद ने कहा कि डीएपी को लेकर मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री स्वंय निगरानी रखे हुए है और कृषि मंत्री ने भी कहा डीएपी की कमी नहीं रहने दी जाएगी, पूरे प्रदेश में डीएपी को लेकर निगरानी कमेटी बना दी गई है और इस बारे में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक या दो दिन में डीएपी को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी।

किसानों की जमीन का पूर्व सीएम ने कौढियों के भाव करवाया था अधिग्रहण
सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि आज किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने दस साल के शासन काल के दौरान तो किसान की हजारों एकड़ जमीन का कौढियों के भाव में जबरन अधिग्रहण करवाया था। प्रदेश की जनता को अच्छी तरह पता है कि किसानों के साथ कौन खड़ा है। भाजपा सरकार ने किसानों के हित में अनेकों योजनाएं शुरु की है, जिससे किसानों को खूब फायदा हो रहा है।

error: Content is protected !!