सिंघु बॉर्डर मर्डर केस : बताए 4 और लोगों के नाम सरबजीत ने पूछताछ के दौरान

सोनीपत पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरबजीत की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत में कहा कि उन्हें गिरफ्तार आरोपी से कुछ चीजें बरामद करनी है. उन्होंने बताया कि सरबजीत ने पूछताछ के दौरान चार और लोगों के नाम बताए हैं और घटना में उनकी संलिप्तता का संकेत दिया है.

सोनीपत. सोनीपत की एक अदालत ने सिंघु बॉर्डर पर एक व्यक्ति की पीट- पीटकर हत्या करने के संबंध में गिरफ्तार सरबजीत सिंह को शनिवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. आरोपी ने इस जघन्य हत्या में कुछ और लोगों के शामिल होने का संकेत दिया है. पंजाब के तरन तारन जिले के मजदूर लखबीर सिंह का शव शुक्रवार को दिल्ली-हरियाणा सीमा पर एक अवरोधक से बंधा हुआ पाया गया, जहां कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी डेरा डाले हुए हैं. सिंह का एक हाथ कटा हुआ मिला था और शरीर पर धारदार हथियारों के कई घाव मिले थे. इस घटना के लिए निहंगों के एक समूह को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

सोनीपत पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरबजीत की हिरासत मांगते हुए पुलिस ने अदालत में कहा कि उन्हें गिरफ्तार आरोपी से कुछ चीजें बरामद करनी है. उन्होंने बताया कि सरबजीत ने पूछताछ के दौरान चार और लोगों के नाम बताए हैं और घटना में उनकी संलिप्तता का संकेत दिया है. सोनीपत के पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने फोन पर बताया, ‘‘हमने सरबजीत को अदालत में पेश किया. अदालत ने आरोपी को सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. आरोपी ने मामले में चार और लोगों की संलिप्तता का संकेत दिया है और उनके नाम लिए हैं. हम इस संबंध में जांच कर रहे हैं. हमें गिरफ्तार आरोपी से अपराध में इस्तेमाल हथियार समेत कुछ सामान बरामद करने हैं और साथ ही उसने जो कपड़े पहन रखे थे, वे भी बरामद करने हैं.’’

अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं

डीएसपी ने बताया कि अपराध में शामिल आरोपी पांच से ज्यादा हो सकते हैं. मामले की आगे जांच की जा रही है. शुक्रवार को हुई इस वारदात के कुछ घंटों बाद निहंग सिख की तरह नीले कपड़े पहना एक व्यक्ति मीडिया के समक्ष पेश हुआ और दावा किया कि उसने सिखों के एक पवित्र ग्रंथ की ‘‘बेअदबी’’ के लिए पीड़ित को ‘‘सजा’’ दी. अन्य निहंगों ने दावा किया था कि उसने पुलिस के समक्ष ‘‘आत्मसमर्पण’’ किया जबकि पुलिस ने बाद में कहा था कि गुरदासपुर जिले के रहने वाले आरोपी सरबजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए

इससे पहले शुक्रवार को सोशल मीडिया पर चली एक वीडियो क्लिप में कुछ निहंगों को घायल व्यक्ति के आसपास खड़े हुए देखा गया और उसका कटा हुआ बायां हाथ उसके सिर के पास पड़ा था. निहंगों को उस पर सिखों के एक पवित्र ग्रंथ की बेअदबी करने का आरोप लगाते हुए सुना गया. वीडियो में दिखाई दिया कि निहंगों का समूह बुरी तरह घायल व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि वह कहां से आया और किसने उसे भेजा है. घायल व्यक्ति उनसे पंजाबी में गुहार लगा रहा था. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

You May Have Missed

error: Content is protected !!