ऐलनाबाद उप चुनाव के लिए ईवीएम व वीवीपैट मशीनों का हुआ द्वितीय रेंडमाइजेशन

चुनाव खर्च पर्यवेक्षक श्री श्याम कुमार भी रहे उपस्थित

चंडीगढ़, 16 अक्तूबर – हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती हेमा शर्मा ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा विभिन्न राज्यों के लोकसभा व विधानसभाओं के उप-चुनावों के लिए अधिसूचित चुनाव कार्यक्रम व जारी दिशा-निर्देशानुसार के मद्देनजर 30 अक्तूबर, 2021 को सिरसा जिले के ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में पारदर्शी व निष्पक्ष चुनाव  प्रक्रिया सम्पन्न करवाने की कड़ी में आज सिरसा लघु सचिवालय के सभागार में मतदान में उपयोग की जाने वाली ईवीएम व वीवीपैट मशीनों का द्वितीय रेंडमाइजेशन का कार्य पूर्ण किया गया।

 इस सम्बन्ध में और अधिक जानकारी देते हुए श्रीमती हेमा शर्मा ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशानुसार ईवीएम की रेंडमाइजेशन चुनाव प्रक्रिया का एक अहम हिस्सा होती है तथा यह पूरी तरह से पारदर्शी होती है। इसमें किसी प्रकार की कोई आशंका या गलती की संभावना नहीं होती। इसी प्रक्रिया के तहत बूथ स्तर पर ईवीएम व वीवीपैट निर्धारित की जाती है।

उन्होने चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से अपील की है कि वे अपने चुनाव खर्च का अलग से बैंक खाता खोलें तथा मतदान खत्म होने के बाद वे निर्धारित समय अवधि में अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में अवश्य प्रस्तुत करें । ऐसा न करने वाले उमीदवारों को भविष्य में चुनाव लडऩे से अयोग्य ठहराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव आयोग द्वारा विधान सभा चुनाव के लिए चुनाव खर्च की सीमा 30 लाख 80 हजार रुपये तक निर्धारित की है।

इस अवसर पर चुनाव खर्च पर्यवेक्षक श्री श्याम कुमार ने लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में प्रत्याशियों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक को भी संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को चुनाव खर्च के लिए एक रजिस्टर दिया गया है, जिसमें प्रत्याशी चुनावी खर्च का विवरण दर्ज करेगा। खर्च रजिस्टर का निरीक्षण कर शैडो रजिस्टर से मिलान किया जाएगा। इसलिए प्रत्याशी अपने खर्च रजिस्टर का निरीक्षण अवश्य करवाएं। किसी भी प्रत्याशी को कोई परेशानी या शिकायत हो तो वह उनके दूरभाष नंबर 74968-65314 पर संपर्क कर सकते हैं।

रेंडमाइजेशन के समय जिला निर्वाचन अधिकारी, चुनाव खर्च पर्यवेक्षक श्याम कुमार, रिटर्निंग अधिकारी ऐलनाबाद नरेंद्र पाल मलिक एवं तहसीलदार चुनाव हनुमान दास के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधी व चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार भी उपस्थित थे।

Previous post

खाद की कमी नहीं, डीएपी की थोड़ी कमी दूसरी खाद एसएसपी को इस्तेमाल करने की सलाह : मनोहर लाल

Next post

किसानों एवं मजदूरों के हकों के लिये मकड़ौली टोल किसान महापंचायत में दहाड़े महम विधायक बलराज कुंडू

You May Have Missed

error: Content is protected !!