अहंकार मनुष्य का दुश्मन है, भीतर बैठकर चोट करता है – दीपेंद्र हुड्डा

• सत्ता में बैठे लोग अहंकार का त्याग करें और लोगों का दुःख-दर्द दूर करने का प्रयास करें
• किसान, मजदूर, व्यापारी और कर्मचारी देश के निर्माता हैं जो सरकार की गलत नीतियों से नाराज हैं
• प्राचीन रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित दशहरा उत्सव में पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने विजयादशमी पर्व की बधाई दी

झज्जर, 15 अक्टूबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज प्राचीन रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित दशहरा उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रावणदहन किया। उन्होंने देश व प्रदेशवासियों को असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक पावन पर्व विजयदशमी की बधाई देते हुए कहा कि ये दशहरा अन्याय पर न्याय की जीत का त्यौहार है। इस त्यौहार से एक संदेश ये भी जाता है कि अहंकार किसी को नहीं करना चाहिए। अहंकार मनुष्य का ऐसा दुश्मन है जो मनुष्य के भीतर बैठकर चोट करता है। आज सत्ता में बैठे लोगों को रावण से भी ज्यादा अहंकार हो गया है। उन्होंने दशहरे के माध्यम से अपील करी कि सरकार हठधर्मिता छोड़कर किसानों, मजदूरों, व्यापारियों, कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करे।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि प्रमुख तौर पर किसान, मजदूर, व्यापारी और कर्मचारी देश का निर्माता वर्ग है। जहां किसान दिन-रात मेहनत करके देश के प्रत्येक नागरिक का पेट भरता है वहीं मजदूर के बगैर विकास संभव नहीं है। चाहे सड़क हो या रेल मार्ग, हवाई अड्डा हो या बड़ी-बड़़ी इमारतें, नहर, बांध हों या कल कारखाने एक-एक ईंट पर मजदूर का पसीना लगता है तब जाकर देश आगे बढ़ता है। इसी प्रकार व्यापारी उत्पादन से लेकर आम उपभोक्ता तक हर व्यक्ति को उसकी जरुरत का सामान उपलब्ध कराने के लिये मेहनत करता है। कर्मचारी सरकार रूपी गाड़़ी का वो पुर्जा है जिसके बगैर गाड़ी चल ही नहीं सकती। लेकिन आज ये चारों वर्ग सरकार की गलत नीतियों के चलते नाराज है। उन्होंने दशहरे के माध्यम से अपील करी कि सरकार में बैठे लोग अहंकार का त्याग करें और प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के दुःख-दर्द को दूर करने का प्रयास करें। जब रावण का अहंकार नहीं टिका तो आज सत्ता में बैठे लोगों का भी नहीं टिकेगा।

इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक श्रीमती गीता भुक्कल, विधायक कुलदीप वत्स, महंत परमानन्द गिरि, प्रधान पंडित आजाद दीवान, जयभगवान मित्तल, गुलाब प्रजापत समेत अनेकों स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!