सभी 76 गांवों में ग्राम प्रमुखों ने संभाला मोर्चा
भाजपा प्रत्याशी की 22 गावों में हुई जनसभाएं
दिन रात गांव में रहेंगे पार्टी के विस्तारक
ऐलनाबाद में कमल खिलाने की तैयारी में पार्टी

चंडीगढ़। ऐलनाबाद के उपचुनाव को जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने माइक्रो मैनेजमेंट फार्मूले के तहत काम शुरू कर दिया है। पार्टी के विस्तारकों तथा ग्राम प्रमुखों ने विधानसभा क्षेत्र के गांवों में मोर्चा संभाल लिया है जो दिन रात वहीं पर रहकर पार्टी प्रत्याशी गोबिंद कांडा के लिए ग्रांउड तैयार करेंगे। भाजपा ने ऐलनाबाद के लोगों को विकास के साथ चलाने के लिए मजबूत रणनीति बनाई है।

इससे पहले जींद विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भी भाजपा ने इसी रणनीति के तहत प्रत्येक मतदाता के साथ सीधा संपर्क किया था। ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में 76 गांव तथा एक नगर पालिका है। जिसमें 17 वार्ड हैं। यहां कुल 211 बूथ हैं जिनमें करीब एक लाख 86 हजार मतदाता हैं। भाजपा ने अपने चुनाव प्रचार अभियान को पांच हिस्सों में बांटा है। शुरूआती दौर में विपक्ष के इशारे पर उनके समर्थकों द्वारा किसानों की आड़ में जो भाजपा प्रत्याशी का विरोध किया गया था अब वह समाप्त हो गया है। भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा अब तक यहां के 22 गांवों में कामयाब जनसभाओं का आयोजन कर चुके हैं। जिनमें प्रमुख रूप से मिठनपुरा, किशनपुरा, नीमला, बेर वाला, काशी का वास, ढाणी ममेरा, धोलपालिया,हंजीरा, बेरवाला, रामपुरा ढिल्लों, गुसाई आना, खेडी, कुम्हारिया गांव, कागदाना, जसानियां, गिगोरानी, मेहनाखेडा, चिलकानी ढाब, भुर्टवाला, पोहडका, मिठी सुरेरा, कर्मशाना में हुई जनसभा शामिल है।

यहां के चार मंडलों में पार्टी ने सरकार के विधायकों तथा चेयरमैन पद पर तैनात नेताओं की डयूटियां लगाई हैं। इसके अलावा त्रिदेव समिति, बूथ टीम तथा विस्तारकों को भी मैदान में उतार दिया गया है। सिरसा जिले के कार्यकर्ताओं को ग्राम प्रमुख के रूप में प्रत्येक गांव में तैनात किया गया है। आने वाले दिनों में प्रत्येक गांव में एक-एक प्रवासी कार्यकर्ता को भी लोगों से व्यक्तिगत संपर्क की जिम्मेदारी दी जाएगी। पार्टी के कुल 13 विभाग इस समय ऐलनाबाद चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

20 के बाद विधायक, चेयरमैन व मंत्रियों की होगी चाय पर चर्चा

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान होना है। जिसके चलते पार्टी द्वारा पांचवें चरण के प्रचार में 20 अक्तूबर के बाद जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे वहीं बोर्ड व निगमों के चेयरमैन, राज्य सरकार के मंत्री तथा विधायकों के गांव स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें वह लोगों के घरों में जाकर चाय पर चर्चा करेंगे।

एक वोट से अनेक वोट का फार्मूला

भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्येक कार्यकर्ता को एक वोट से अनेक वोट का फार्मूला देकर प्रचार के मैदान में उतार दिया है। एक कार्यकर्ता किसी भी गांव, मोहल्ले या ढाणी में अपनी जान पहचान वाले एक व्यक्ति के पास जाकर व्यक्तिगत संवाद करेगा। इसके बाद एक से अनेक को जोडऩे के लिए अभियान चलाया जाएगा। यह टास्क 20 अक्तूबर से पहले-पहले पूरा कर लिया जाएगा ताकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ऐलनाबाद दौरे से पहले पार्टी के हक में लहर बन सके।

अभय चौटाला को उसी के दावों पर घेरेगी भाजपा

अभय चौटाला द्वारा जनवरी माह में इस्तीफा देते समय दावा किया गया था कि जबतक कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे तब तक वह विधानसभा की चौखट नहीं चढ़ेंगे। इसके बावजूद अभय चौटाला दोबारा चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता लोगों को अभय द्वारा दिए गए बयानों और ऐलनाबाद के संबंध में किए दावों की हकीकत बताकर चुनाव प्रचार करेगा।

error: Content is protected !!