• जब तक ‘केंद्रीय मंत्री’ अपने पद पर बने हुए हैं तब तक न्याय की उम्मीद नहीं- दीपेंद्र हुड्डा
• मंत्री पुत्र और किसान-मजदूर पुत्र में भेद नहीं किया जाना चाहिए- दीपेंद्र हुड्डा
• हरियाणा के मुख्यमंत्री को अगर सचमुच अपने बयान पर पश्चाताप है तो वे किसानों पर दर्ज सभी झूठे मुक़दमे तुरंत वापस लें – दीपेंद्र हुड्डा
• कल से शुरु हो रहे ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम को लेकर जनता में बेहद उत्सुकता और उत्साह- दीपेंद्र हुड्डा
• कांग्रेस एकजुट होकर ऐलनाबाद चुनाव लड़ेगी और जीतने के लिये लड़ेगी – दीपेंद्र हुड्डा

हिसार, 9 अक्टूबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज हिसार में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकार को राजधर्म निभाने की नसीहत देते हुए कहा कि सरकार नागरिक अधिकारों का हनन कर रही है, न्याय की आंखों में धूल झोंक रही है। आज संविधान, कानून-व्यवस्था और देश की सरकार की साख तार-तार हो गयी है। संविधान की दृष्टि में मंत्री पुत्र और किसान-मजदूर पुत्र दोनों एक समान हैं, इनमें भेद नहीं किया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद लखीमपुर खीरी नरसंहार कांड में हो रही कार्रवाई दिखावा, तमाशा से ज्यादा कुछ नहीं है। इससे हर देशवासी आहत है। उन्होंने अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री तुरंत इस्तीफा दें। उनके पद पर रहते किसानों को न्याय नहीं मिल सकता।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के हत्यारोपी पुत्र ने पुलिस तफ्तीश में शामिल होने में एक हफ्ता लगा दिया और हरियाणा के मुख्यमंत्री ने लट्ठ उठाने वाला बयान वापस लेने में एक हफ्ता लगा दिया। मुख्यमंत्री खुद ही माफी मांगने वाले हैं और खुद ही माफ करने वाले हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री को अगर सचमुच अपने कथन पर पश्चाताप है तो उन्हें कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज सभी झूठे मुकदमे तुरंत वापस लेने चाहिए।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि लखीमपुर खीरी नरसंहार कांड का मुख्य आरोपी एक हफ्ते से घर पर ही था और ये बात खुद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बता रहे हैं। हत्यारोपी मंत्री पुत्र को पुलिस का सम्मन सम्मान जैसा नज़र आ रहा है। इससे साबित होता है कि सरकार किसानों को न्याय दिलाने के लिये गंभीर नहीं है। उन्होंने पूरी कवायद पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जो पुलिस एक हफ्ते तक अपने दफ्तर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर बैठे किसानों की हत्या के मुख्य आरोपी मंत्री पुत्र के घर की कुण्डी तक खटकाने की हिम्मत नहीं जुटा पायी, वो उन पर कलम क्या चलाएगी? जब तक ‘केंद्रीय मंत्री’ अपने पद पर बने हुए हैं तब तक न्याय की उम्मीद नहीं है।

दीपेंद्र हुड्डा कहा वे सांसद विशेषाधिकार में नहीं बल्कि नागरिक अधिकारों में विश्वास रखने वाले इंसान हैं। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या देश के नागरिक का ये अधिकार नहीं कि वो देश के एक नागरिक के दुःख-दर्द में शामिल हो। जिनके साथ इतनी बड़ी घटना घटित हुई हो, जिन्होंने अपने लोगों को खोया हो बतौर नागरिक उन किसानों के परिजनों को अधिकार नहीं कि वो किसी को अपने साथ हुई आपबीती बताएं, अपना दुःख-दर्द सुनाएं, सच्चाई बताएं। उन्होंने कहा कि किसानों को न्याय दिलाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर ऐलानाबाद चुनाव लड़ेगी और जीतने के लिये लड़ेगी। उन्होंने कल करनाल से शुरु हो रहे ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि कांग्रेस हरियाणा विधानसभा में एकमात्र विपक्षी दल है। बाकी दल या तो सत्ता में साझीदार हैं या विधानसभा में उनका कोई सदस्य नहीं है। हरियाणा में एकमात्र विपक्ष होने के नाते नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकगण आम लोगों के बीच जायेंगे और उनका दुःख-दर्द सुनेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर जनता में बेहद उत्सुकता और उत्साह है। क्योंकि हरियाणा की जनता भाजपा-जजपा के कुशासन, भ्रष्टाचार से त्रस्त हो चुकी है। समाज का हर वर्ग सरकार की करतूतों से परेशान, हताश और निराश है। ऐसे में सबकी उम्मीदें कांग्रेस पार्टी से ही हैं।

इस दौरान पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, जगदीश जिंदल, छत्रपाल सोनी, ललित शर्मा, ओमप्रकाश पंघाल, सुमन शर्मा, जस्सी पेटवाड़, तेलुराम जांगड़ा, योगेन्द्र योगी, विजेन्द्र हुड्डा, सतेन्द्र सहारण, तेजवीर आदि स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।