चंडीगढ़ – हरियाणा सरकार ने भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार-2021 के लिए राज्य के पात्र बच्चों से हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ व जिला बाल कल्याण परिषदों के माध्यम से 15 अक्तूबर,2021 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिन बच्चों ने पहली जुलाई, 2020 से 30 सितंबर, 2021 के दौरान कोई भी साहस पूर्ण व बहादुरी का कार्य किया हो, विशेषकर किसी की जान अपनी जान पर खेल कर बचाई हो और जिसकी उम्र घटना के दिन 6 वर्ष से 18 वर्ष के बीच हो, अपना आवेदन दे सकते हैं। आवेदन पत्र का प्रारूप www.iccw.co.in  से प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि पुरस्कार विजेता को एक मेडल (गोल्ड या सिल्वर), प्रमाण पत्र तथा नकद अवार्ड दिया जाएगा। आईसीसीडब्ल्यू भारत अवार्ड के लिए एक लाख रुपये, आईसीसीडब्ल्यू ध्रुव अवार्ड, मार्केंडया अवार्ड, श्रवण अवार्ड, प्रह्लाद अवार्ड, एक्लव्य अवार्ड, अभिमन्यु अवार्ड के लिए 75-75 हजार रुपये तथा जनरल अवार्ड के लिए 40 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि आवेदन पत्र तथा अन्य शर्तों के लिए किसी भी कार्य दिवस के दौरान संबंधित जिला बाल भवन कार्यालय से भी संपर्क किया जा सकता है।

error: Content is protected !!