विपक्ष को सरकार की कल्याणकारी योजनाएं हजम नहीं हो रही: जेपी दलाल

कार्यकत्र्ता सरकारी योजनाओं के माध्यम से दें विपक्ष को करारा जबाब

बहल, 5 अक्टूबर। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कार्यकत्र्ता पार्टी की जान और रीढ़ होते हैं। कार्यकत्र्ताओं के बलबूते ही भाजपा विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है। इसलिए कार्यकत्र्ताओं को केंद्र व राज्य सरकार की किसान, गरीब, मजदूर व युवाओं के कल्याण व खुशहाली के लिए लागू की गई योजनाओं व कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष को सरकार की योजनाओं के माध्यम से ही जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का नेतृत्व में सशक्त व्यक्ति श्री नरेंद्र मोदी के हाथ में है, जिससे देश सुरक्षित है।

श्री दलाल मंगलवार को बहल के बीआरसीएम के शिशुपुंज विद्यालय प्रांगण में लोहारू विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर नियुक्त किए गए त्रिदेव पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंंने कहा कि भाजपा की सरकार ने केंंद्र व राज्य में गरीब, किसान व मजदूर के हित में अनेक योजनाएं लागू की हैं, जिससे उनका जीवन खुशहाल हुआ है। सरकार के सात साल के कार्यकाल में प्रदेश में बिजली में सुधार हुआ है। बिजली की खपत कम हुई है। उन्होंने कहा कि तेल की कीमती जरूर बढ़ी हैं, लेकिन बढ़ी कीमती से देश की सुरक्षा के लिए आधुनिक हथियार खरीदे गए हैं, जिससे सेना मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो बोलते हैें, वही करके भी दिखाते हैं। आने वाले तीन साल में हजारों युवाओं को प्रशिक्षण देकर न केवल उनको रोजगार दिया जाएगा, बल्कि उनको रोजगार देने योग्य बनाया जाएगा।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की विश्व में साख बनी है। उन्होंने कहा कि सरकार न तो क्षेत्रवाद की राजनीति करती है और न जातिपाति की राजनीति करती है। सरकार सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ काम कर रही है। हरियाणा सरकार ने देश में सबसे अधिक गन्ने का भाव दियाञ सबसे अधिक किसानों को मुआवजा दिया। सबसे अधिक फसल खरीद की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नीतियों से किसान तो खुश हैं, लेकिन विपक्ष को यह सब रास नहीं आ रहा है और विपक्ष किसानों को भ्रमित कर रहा है। उन्होंने किसानों से अनुरोध व आह्वान किया है कि खेती की ज्योत घटती जा रही है, खेती की लागत बढ़ती जा रही है। इसलिए किसान परंपरागत खेती की बजाय बागवानी, सब्जी, मशरूम, सूअर पालन, मुर्गी पालन, भेड़ पालन, मधुमखी पालन व मच्छली पालन आदि के व्यवसाय को अपनाएं ताकि उनकी आय व रोजगार बढ़ सके। उन्होंने कहा कि किसानों को सूक्ष्म सिंचाई योजना का अपनाना चाहिए, जिस पर सरकार द्वारा सब्सिडी दी जा रही है। इससे उत्पाद बढ़ेगा और पानी की बचत होगी।

सम्मेलन को भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़, जिला प्रभारी मनीष मित्तल, ठा. विक्रम सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविंद्र मंढोली, राजीव श्योराण, मंडल अध्यक्ष विजय पूनिया ने त्रिदेव कार्यशाला को संबोधित किया और कहा कि कार्यकत्र्ताओं को विपक्ष द्वारा किए जाने वाले भ्रामक प्रचार का जवाब देना चाहिए और पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाना चाहिए ताकि वे उनका लाभ उठा सकें।

कृषि मंत्री ने बहल की मार्केट कार्यालय में जाकर रिकार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने फसल ऑन लाईन पंजीकरण की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि ऑन लाईन प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नही आनी चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!