किसान की आह इस तानाशाही सरकार के पतन की राह प्रशस्त करेगी
देश मे ये कौन सा कानून है जिसमें ज्यड प्लस सुरक्षा प्राप्त नेता को बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया जाता है और एक सांसद के साथ गुंडों जैसा बर्ताव, आखिर देश और उप्र में चल क्या रहा है?

4/10/2021 :- ‘हरियाणा के मुख्यमंत्री का हिंसा भड़काने वाला बयान और यूपी की लखीमपुर खीरी का किसान नरसंहार इस मोदी सरकार का किसान विरोधी क़ानून के ख़िलाफ़ आंदोलन करने वालों पर दमनात्मक रवैया अपनाने का निर्णय है, यही हिटलर ने किया था यही अंग्रेजों ने जलियाँवाला बाग में किया था और यही अब ये कर रहे हैं’ उक्त कथन महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहे, उन्होंने कहा कि ये लोग ना हिंदू के हैं, ना मुसलमानो के हैं, ना मज़दूरों के हैं ना किसानो के हैं।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि एक तरफ यूपी में किसानों की हत्या कर दी जाती है और दूसरी तरफ सीएम खट्टर का ऐसा हिंसक बयान भाजपा का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब करता है। उन्होंने कहा कि हिंसा भड़काने वाला उनका ये बयान क़ानूनन अपराध भी है, और मैं उनके इस बयान की घोर निंदा करती हूँ।

वर्मा ने कहा कि प्रदेश में हिंसा भड़काने के लिए उकसाऊ इस बयान को लेकर मुख्यमंत्री के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज होना चाहिए और इनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए क्योंकि वो अपने ऐसे बयानों से प्रदेश को हिंसा की तरफ झोंक रहे हैं, उन्होंने कहा कि अपने नफरती बयानों से अपराधियों के हौंसले बुलंद करने वाले मुख्यमंत्री खट्टर को तथा योगी के विफल शासन व्यवस्था की भेंट चढ़े किसानों की आत्मिक शांति के लिए यूपी मुख्यमंत्री को भी नैतिकता के आधार पर दोनों को अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव ने कहा कि अन्नदाता का लहू बहाने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी. पूंजीपतियों के इशारे पर काम करने वाली सरकार की नीच हरकतें देश को दुनिया की नजरों में हर रोज शर्मशार कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना अब देश के हर नागरिक का नैतिक दायित्व हो गया है और जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर अब भी चुप है, समझो वो पहले ही मर चुका है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने जेजेपी के नेताओं पर भी हमला बोलते हुए कहा कि किसान हितैषी होने का ढोंग करके सत्ता में आई जेजेपी के हाथ भी किसानों के खून से रंग गए है, ये भी अब सत्ता की मलाई चाटने में निर्दयी और क्रूर हो चुके है।

किसान परिवारों से संवेदना जताने और उनकी पीड़ा को सांझा करने पहुंचें कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेताओं प्रियंका गांधी व सांसद दीपेंद्र हुडा के साथ यूपी पुलिस द्वारा किये गए अभद्र व्यवहार की भी उन्होंने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि देश मे ये कौन सा कानून है जिसमें ज्यड प्लस सुरक्षा प्राप्त नेता को बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया जाता है और एक सांसद के साथ गुंडों जैसा बर्ताव, आखिर देश और उप्र में चल क्या रहा है?

वर्मा ने कहा कि जब गुंडों वाली मानसिकता के ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा तो ऐसे ही जनता का कत्लेआम होता रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के अहंकार का अंत अब शुरू हो चुका है, किसान के लहू का बदला देश ले कर रहेगा।

error: Content is protected !!