विद्यालय में सफाई और स्वच्छता सैनिकों का सम्मान

राजकीय प्राथमिक पाठशाला जाटौली में गांधी जी को अर्पित की पुष्पांजलि

फतह सिंह उजाला

पटौदी । अक्टूबर माह में स्वच्छता अभियान के दृष्टिगत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाने के साथ-साथ स्वच्छता सैनिकों का पालिका कार्यालय में सम्मान भी किया गया।

हेली मंडी नगरपालिका के जाटोली इलाके में स्थित बाबा बुरहेड़ा मंदिर के साथ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला जाटौली में शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया । इससे पहले विद्यालय परिसर में ही महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई । इस मौके पर हेली मंडी पालिका चेयरमैन सुरेश यादव , पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता , वाइस चेयरमैन विक्रांत चौहान, भाजपा नेता अभय चौहान सहित पालिका के सफाई कर्मचारी भी मौजूद रहे ।

हेली मंडी की नगरपालिका के चुने हुए पार्षदों और स्वच्छता कर्मचारियों के द्वारा इस मौके पर विद्यालय परिसर में साफ सफाई का अभियान चलाया गया। इस मौके पर चुने हुए पालिका जनप्रतिनिधियों के द्वारा कहा गया कि महात्मा गांधी के जीवन आदर्शो से हम सभी को प्रेरणा लेते रहना चाहिए । गांधी जी ने हमेशा समाज के पिछड़े गरीब और उपेक्षित वर्ग को मान सम्मान देने की वकालत की । गांधी जी ने समाज में ऊंच-नीच की भावना को समाप्त करने का भी कार्य किया । स्वच्छता अभियान के साथ ही हेली मंडी नगर पालिका कार्यालय परिसर में हेली मंडी नगरपालिका के सफाई योद्धा और स्वच्छता प्रहरीयों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए । इस मौके पर सभी स्वच्छता प्रहरी और स्वच्छता सैनिकों का प्रोत्साहन करते हुए कहा गया कि कोरोना से सी माहमारी के दौरान अपनी जान की परवाह न करते हुए सभी सफाई योद्धाओं के द्वारा हेली मंडी नगरपालिका के विभिन्न क्षेत्रों से नियमित रूप से कूड़ा करकट को साफ करके डंपिंग यार्ड तक पहुंचाया गया। किसी भी बीमारी और महामारी को देखते हुए साफ सफाई का सबसे अधिक महत्व बन जाता है और इस कार्य को सभी सफाई योद्धाओं के द्वारा पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ में पूरा किया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!