जनसंपर्क अभियान में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश
गांव बुढ़ेड़ा में कृषि मंत्री को लड्डूओं से तोला गया, मंडोली कलां सहित गांवों में हुआ गर्मजोशी से स्वागत
सोरा डिस्ट्रीब्यूरी के पुनर्निर्माण के लिए उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने मंजूर किए 26 करोड़

लोहारू/ बहल, 25 सितंबर। प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसी भी सूरत में किसान का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनसेवक की भावना के साथ सही ढंग से विशेष गिरदावरी करें ताकि एक भी पात्र किसान मुआवजा राशि से वंचित न रहे। उन्होंने लोगों से कहा कि थम मेरे और मै थारा सूं। थारी दी हुई कलम की ताकत थारी भलाई और विकास के काम में लगाऊंगा। विकास के कार्य ही नहीं बल्कि हरियाणा में ईमानदारी की मिशाल कायम करूंगा। युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध किया जाएगा।

कृषि मंत्री जेपी दलाल शनिवार को अपने जनंसपर्क अभियान के तहत गांव मंढोली कलां, बुढेड़ा, चहडक़ला, गिगनाऊ तथा लोहारू शहर के विभिन्न वार्डों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। गांव बुढेड़ा में कृषि मंत्री को लड्डूओं से तोला गया। कृषि मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि किसान व गरीब का हक मरने नहीं दिया जाएगा। सरकार द्वारा एक नीति बनाकर कमजोर व गरीब आदमी घर बैठे उसका हक दिया जाएगा। सरकार ने सबसे कम आय वाले एक लाख गरीब परिवारों को चिन्हित करने का फैसला लिया है, जिसमें उनको प्राथमिकता के साथ योजनाओं का लाभ दिया जाएगा, जिसमें सरकारी नौकरी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि में युवाओं के लिए रोजगार लिए प्रदेशभर में पांच हजार हरित स्टार खोले जा रहे हैं, जिनमें फूड प्रोडेक्ट बेचने के माध्यम से युवाओं को रोजगार मिलेगा।

कृषि मंत्री श्री दलाल ने पं.दीन दयाल उपाध्याय की जयंति पर उनको पुष्प अर्पित कर नमन किया और कहा कि सरकार अंत्योदय की भावना के साथ पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ देने के लिए कार्य कर रही है। जनसंपर्क अभियान के दौरान अनेक लोगों ने पार्टी की नीतियों में आस्था जताते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। गांव बुढेड़ा गांव में जनसंपर्क अभियान के दौरान 100 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी की धर्मपत्नी मुखिया देवी के जन्मदिन पर उनका केक कटवाया और उनका अशीर्वाद लिया। कृषि मंत्री ने मुखिया देवी को शॉल भेंट किया।

उन्होंने कहा कि किसान, जवान और स्वतंत्रता सेनानी व महापुरूष हमारे राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं, हमें उनका हमेशा सम्मान करना चाहिए। गांव बुढेड़ा में पूर्व सरपंच सतबीर सिंह के परिवार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। गिगनाऊ में कृषि मंत्री की मौजूदगी में राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन को दिल्ली से सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस दौरान किसान गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। कृषि मंत्री ने कहा कि सहकारिता का क्षेत्र बढ़ रहा है। किसानों को सहकारिता बनाकर अपनी आमदनी बढानी चाहिए।

कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त नहीं पानी मुहैया करवाने के लिए लोहारू कैनाल की सबसे लंबी लंबाई वाली सोरा डिस्ट्रीब्यूरी के पुनर्निर्माण के लिए उनके एक अनुरोध पर 26 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मंजूर किए हैं। लोहारू में धानक चौपाल में 50 लाख रुपए की लागत से बने एक हॉल का उद्घाटन किया। माता मसानी मंदिर व मुक्ति धाम में बड़े कमरों का शुभारंभ भी कृषि मंत्री ने किया।

error: Content is protected !!