बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से नाराज विधायक बलराज कुंडू ने सरकार को दौबारा लिखा पत्र

महम के कई गांवों और खेतों में होने वाले जलभराव को लेकर विधानसभा में भी आवाज उठा चुके हैं कुंडू
पारदर्शिता के साथ जल्द खराब फसलों की स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा दे सरकार : बलराज कुंडू

महम, 24 सितम्बर : महम हल्के के विभिन्न गांवों और खेतों में बरसात के चलते हुए जलभराव की निकासी नहीं होने से खफा स्थानीय विधायक बलराज कुंडू ने एक बार फिर प्रदेश सरकार को पत्र भेजकर तुरन्त जल निकासी के बंदोबस्त करने को कहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं डिप्टी चीफ मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला तथा कृषि मंत्री जेपी दलाल को भेजे गए पत्र में कुंडू ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि वे इस गंभीर समस्या को लेकर अगस्त महीने में भी सीएम को बाकायदा पत्र सौंपकर खेतों एवं विभिन्न गांवों व बस्तियों में हुए जलभराव की निकासी नहीं होने का मामला संज्ञान में ला चुके हैं लेकिन प्रशासन द्वारा ठोस कार्यवाही अमल में नहीं लाये जाने से निराश होकर उन्हें दौबारा से सरकार को चिट्ठी लिखनी पड़ रही है।

सीएम एवं डिप्टी सीएम तथा कृषि मंत्री को लिखे पत्र में बलराज कुंडू ने कहा है कि मेरे महम की बस्तियों तथा विभिन्न गांवों में जलभराव से लोगों के घरों में नुकसान हो रहा है और आवागमन में परेशानियां हो रही हैं। वहीं, खेतों में पानी भरने से किसानों की फसलें खराब हो रही हैं और यदि जल्द पानी नहीं निकाला गया तो किसान गेंहू की बिजाई भी नहीं कर पाएंगे जिससे पहले ही बदहाली में जी रहे किसान भाइयों को और भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है इसलिए खेतों से तुरन्त पानी निकालने की सख्त जरूरत है। कुंडू ने कहा है कि सरकार इस विषय पर तुरन्त संज्ञान लेते हुए सम्बंधित प्रशासनिक अधिकारियों को गांवों और खेतों से पानी निकालने के लिये कड़ी हिदायतें देते हुए समस्या का समाधान करवाएं।

जलनिकासी के अलावा बलराज कुंडू ने पत्र में खराब हुई किसानों की फसलों की निष्पक्ष एवं परदर्शी तरीके से स्पेशल गिरदावरी को जल्द पूरी करवा कर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाने की मांग भी उठाई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!