कृषि मंत्री ने किया कैथल अनाज मंडी का दौरा

धान खरीद को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

चण्डीगढ़, 24 सितंबर – हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कि किसानों को धान की फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए और किसानों को मंडी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने यह बात कैथल नई अनाज मंडी में धान की फसल खरीद की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान कही। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जिला के प्रशासनिक अधिकारी धान खरीद के दौरान समय-समय पर मंडी का निरीक्षण करते रहें और संबंधित अधिकारी मंडी में पूर्ण सफाई व्यवस्था करवाएं।

श्री दलाल ने धान की सुव्यवस्थित तरीके से फसल खरीद व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए और जिला की मंडियों के संदर्भ में संभावित समस्याओं के बारे में फीडबैक भी ली।

उन्होंने कहा कि किसानों हेतू कैंटीन, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय, बिजली व अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाएं ताकि किसी भी किसान को मंडी में धान बेचने में किसी परेशानी का सामना नही करना पड़े। सभी अधिकारी जिम्मेदारी से सतर्क होकर कार्य करें। यदि मंडी में अभी भी किसी भी प्रकार कोई कमी है तो वह समय पर दूर करें।

कृषि मंत्री ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी एजैंसियां धान की खरीद भी समय पर करें और किसी भी प्रकार की धान उठान में देरी न हो। यदि मंडी में लाईटें खराब हैं तो उन्हें तुरंत बदलें तथा जहां लाईटों की आवश्यकता हैं वहां पर नई लाईटें भी लगवाई जाएं।
इस मौके पर एसडीएम संजय कुमार, कृषि एवं कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉ. कर्मचंद व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!