हाशिये पर मौजूद समाज को सम्मान देने के इस शानदार निर्णय की धमक पंजाब के साथ साथ पूरे देश में गूंजेगी
कॉन्ग्रेस में कठोर निर्णय लेने और युवाओं की मेहनत को सम्मान देने का दौर हुआ शुरू

पटौदी, 20/9/2021 : ‘कांग्रेस ने युवा, दलित, किसान व उच्च शिक्षित नेता चरनजीत सिंह चन्नी को एक बड़े पंजाब सूबे का मुख्यमंत्री बना कर देश की राजनीति में एक बड़ा सन्देश दिया है। कॉन्ग्रेस के इस फैसले ने सभी राजनीतिक दलों के राजनीतिक समीकरण गड़बड़ा दिए।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने पार्टी के इस फैसले पर खुशी जताते हुए पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब को पहला दलित मुख्यमंत्री दे कर कमज़ोर और वंचित वर्ग की आवाज़ को और मजबूती दी है उन्होंने कहा कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने हाशिये पर मौजूद समाज को सम्मान दिया है।

प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि निश्चित रूप से प्रदेश के सीएम चन्नी दलित समाज के नीचले पायदान पर बैठे लोगों को और सशक्त करने का काम करेंगे तथा प्रदेश की सतत विकास यात्रा को नई ऊर्जा और गति देने तथा जनकल्याण के लिए कार्य करेंगें।

महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव ने चन्नी के सीएम बनाने के फैसले से बौखलाई बीजेपी द्वारा चलाये जा रहे नफरती व गंदे हैसटैग पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक दलित समाज के युवा नेता को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर जातिवादी मानसिकता वाली भाजपा के नेता जिस तरह नाक भौं सिकोड़ रहे हैं और आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं, इससे इन मनुवादियों की दलित पिछड़ा विरोधी सोच उजागर होती है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि पंजाब के नवनियुक्त सीएम एक दलित किसान परिवार से आते हैं और वो कांग्रेस के बहुत ही साधारण कार्यकर्ता रहे हैं आज उनको मुख्यमंत्री बना कर पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने दिखा दिया की योग्यता रखने वाला और पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता बड़े से बड़े पद पर जा सकता है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में सिख को देश का राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कश्मीर में मुस्लिम मुख्यमंत्री के बाद अब पंजाब को पहला दलित मुख्यमंत्री देने का कार्य किया है, जो यह दर्शाता है कि यह 36 बिरादरी की पार्टी है।

वर्मा ने कहा कि पहले कुछ बीमार मानसिकता के लोग कहते थे कि राहुल गांधी कठोर फैसले नहीं ले पाते है और अब पंजाब में एक कठोर फैसले से नेतृत्व परिवर्तन भी किया और पंजाब को दलित समाज से पहला सीएम भी दिया तो उसे यही दोगले लोग स्टंट बता रहे हैं, जबकि यही लोग भूपेंद्र पटेल की नियुक्ति को मास्टरस्ट्रोक ठहराते हैं।

महिला कांग्रेस नेत्री वर्मा ने प्रेस के नाम जारी पत्र में चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा कि पार्टी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के उसूलों पर चलते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बना कर सम्मान दिया है, इसलिए वो भी ये समझें कि उन्हें बाबा साहेब के संविधान की बदौलत ही आज सीएम पद मिला है, और वो कमजोर तथा वंचित तबके का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं इसलिए आपसे पूरे देश व प्रदेश का गरीब व सामाजिक हाशिये पर जी रहा तबका उम्मीदें व अपेक्षाएं लगाए हुए है।

error: Content is protected !!