केंद्रीय मंत्री गडकरी के द्वारा पीठ थपथपाने के बाद फुल फॉर्म में आए राव

सिर पर शहीदी दिवस और राव के द्वारा ताबड़तोड़ उद्घाटन एवं शिलान्यास

कोरोना की संभावित तीसरी लहर की चेतावनी के बावजूद फील्ड में हुए सक्रिय

पूर्व सीएम राव वीरेंद्र के निर्वाचन क्षेत्र पटौदी के बगल पाटोदा में शहीदी दिवस

फतह सिंह उजाला

कोरोना कॉविड 19 की दूसरी सबसे भयंकर लहर गुजरने के बाद, संभावित तीसरी लहर की चेतावनी के बावजूद सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बीते कई दिनों से अपने संसदीय क्षेत्र की फील्ड में तेजी से सक्रिय दिखाई दे रहे हैं । केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल के हमजोली केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा पीठ थपथपाई जाने के बाद राव इंद्रजीत की सक्रियता सहित उत्साह अपने चरम पर दिखाई दे रहा है। राव इंद्रजीत के द्वारा ताबड़तोड़ उद्घाटन और शिलान्यास किया जाना , कहीं 23 सितंबर शहीदी दिवस के मौके पर शक्ति परीक्षण का दवाब तो नहीं या फिर विपक्ष के द्वारा राजनीतिक हमलोका जवाब है । पूर्व सीएम स्वर्गीय राव वीरेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र पटौदी के बगल में ही रोहतक संसदीय क्षेत्र के गांव पाटोदा में 23 सितंबर को शहीदी दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है । शहीदी दिवस समारोह में मुख्य अतिथि और वक्ता राव इंद्रजीत सिंह ही हैं। राव के मुताबिक यह आयोजन समर्थक-कार्यकर्ताओं के द्वारा किया जा रहा है, लेकिल सक्रिय सीएम खट्टर के मंत्रीमंडल के मंत्री भी दिखाई दे रहे है।

अहीरवाल के क्षत्रप , सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को  करोड़ों रूपये की रेवाडी और बावल को विकास कार्यो की सौगात दी। नवनिर्मित रेवाड़ी डबल फाटक 58-बी के अंडरपास का विधिवत रूप से लोकार्पण किया। कहा रेवाड़ी शहर की रेलवे लाइन पार के क्षेत्र की  कालोनियों में रह रहे लोगों के लिए डबल फाटक से गुजरना बहुत बड़ी समस्या थी और जान का भी खतरा बना रहता था। अंडरपास के उद्घाटन से लोगों की चितप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है और लोगों को राहत मिली है और यातायात सुगम हुआ है, जिसके लिए जिले की जनता बधाई की पात्र है। वर्ष 2018 में 4 दिसंबर को इस अंडरपास का शिलान्यास भी मेरे द्वारा ही किया गया था और इसका उद्घाटन भी आज मेरे करकमलों द्वारा हुआ है।  आमजन को इस अंडरपास की सौगात देते हुए मुझे अपार खुशी की अनुभूति हो रही है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों की तकलीफ व समस्या को गंभीरता से लेते हुए इस अंडरपास का निर्माण कराया है। इस अंडरपास के निर्माण पर 24 करोड की राशि खर्च हुई है, जिसमें 16 करोड़ रूपये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार तथा 8 करोड़ रूपये की राशि सीएम मनोहर लाल की हरियाणा सरकार द्वारा खर्च की गई है। उन्होंने अंडरपास में बरसाती पानी की निकासी के लिए अधिकारियों को जरूरी इंतेजाम करने के निर्देश दिए।

राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को ही मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बावल में स्थापित किए गए 250 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने यह प्लांट लगवाकर बहुत ही नेक व सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी विभिन्न कपंनियों, संस्थाओं व समाज सेवियों ने अच्छा कार्य किया, जिसके लिए मैं सभी का दिल से आभार व सम्मान व्यक्त हूं । राव ने कहा कि जिला रेवाड़ी में 500 एलपीएम तथा कोसली व बावल में 250-250 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट तथा नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में एक हजार एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट पीएम केयर फंड से स्थापित किया जा रहा है, जिससे जिला ऑक्सीजन मामले में आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुटा हुआ है ताकि परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि कोविड गया नहीं है, इसका खतरा अभी भी सिर पर मंडरा रहा है। तीसरी लहर रोकने के लिए हम सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए और कोरोना गाईडलाइन का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना की लड़ाई लडऩे के लिए किसी सुविधा की कमी नहीं रहने दी जाएगी। केन्द्रीय मंत्री ने जरूरतमंद दिव्यांगजनों को 5 ट्राई साईकिल व एक व्हील चेयर प्रदान की तथा सीएचसी परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को सब डिविजन कोर्ट बावल परिसर में लेटिगेंट शैड का उद्घाटन कर अधिवक्ताओं को समर्पित किया। राव इंद्रजीत सिंह ने अधिवक्तओं को अपनी बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लेटिगेंट शैड से अधिवक्ताओं को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को सस्ता न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। गरीब व अति गरीब व्यक्तियों को सस्ता व शुलभ न्याय दिलवाने के लिए अधिवक्ता पहल करें और आगे आएं। उन्होंने बार प्रधान प्रीतम सिंह ढिल्लों की गुरूगाम या रेवाड़ी में हरियाणा हाईकोर्ट की अलग बैंच स्थापित करने की मांग का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि अधिवक्ता इस मुहिम को आगे बढ़ाएं। इस कार्य में वे उनका पूरा सहयोग व साथ देंगे। औद्योगिक क्षेत्र होने के नाते बावल में लेबर कोर्ट स्थापित करने की जो मांग की गई है , उसके लिए भी भरसक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने इस अवसर पर सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उनकी मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बावल व व आस-पास के क्षेत्र से अधिवक्ता अपना कीमती समय निकालकर आएं हैं, जिसके लिए मैं उनका हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने सोलर सिस्टम लगवाने के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि रेवाड़ी शहर के विकास के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। कोविड-19 के चलते शहर के विकास की गति धीमी जरूर हुई थी, अब शहर के विकास का पहिया फिर घूमेगा और शहर में तेजी से विकास कार्य होंगे। शुक्रवार को अनाज मंड़ी रेवाड़ी में नप रेवाड़ी की ओर से रेवाड़ी शहर में 10.69 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सडक़ों व अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण लोगों को पहले ही मार पड़ी हुई है, लोगों को मजबूत व टिकाऊ सडक़ सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए जिन सडक़ निर्माण का शिलान्यास किया गया है उनमें अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी से कार्य करते हुए निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा देश के वीर शहीदों को पूरा-मान सम्मान दिया जा रहा है तथा हमें भी शहीदों के बलिदान को याद रखते हुए उन्हें पूरा मान-सम्मान देना चाहिए। उन्होंने लोगों से आगामी 23 सितंबर को जिला झज्जर के गांव पाटौदा में मनाए जाने वाले शहीदी दिवस कार्यक्रम में बढ़चढक़र अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर शहीदों का नमन करने का आह्वड्ढान किया।

error: Content is protected !!