मोदी केबिनेट में हरियाणा से सम्बन्धित भूपेन्द्र यादव केबिनेट मंत्री व राव इन्द्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर केन्द्रीय राज्यमंत्री है।

रेवाड़ी, 17 सितम्बर 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा-खट्टर सरकार ने सुप्रीम कोट के आदेश के बाद भी अभी तक क्रीमीलेयर नोटिफिकेशन के संदर्भ में आवश्यक परिवर्तन नही करके एक तरह से पिछड़े वर्ग के साथ धोखाधड़ी कर रही है। विद्रोही ने कहा कि वहीं आश्चर्य की बात यह है कि भाजपा नेता राव इन्द्रजीत सिंह स्वयं केन्द्रीय राज्यमंत्री होने के बाद भी हरियाणा भाजपा सरकार सेे सुप्रीम कोर्ट के क्रीमीलेयर सम्बन्धित निर्देशों की परिपालना करवाने की बजाय मीडिया के बयान बहादुर बनकर सुप्रीम कोर्ट निर्देशो अनुसार पिछडे वर्ग के लिए क्रीमीलेयर का नया नोटिफिकेशन जारी करने की मांग करके पिछडे वर्ग हितैषी होने की नौटंकी कर रहे है। जबकि राव साहब भूल गए कि मंत्रीयों का काम मीडिया में बयान बहादुर बनकर मुख्यमंत्री के सामने गुहार करने की बजाय सरकार का अंग होने के नाते उसे लागू करवाना होता है।

विद्रोही ने कहा कि सरकार से ऐसी मांग करने का काम विपक्ष का होता है, पर भाजपा के नेता जो उन्हे भाजपा सरकार होने पर जो करना चाहिए, वह तो कर नही रहे, पर पिछडा वर्ग हितैषी होने का ढोंग जरूर कर रहे है। आश्चर्य है कि मोदी केबिनेट में हरियाणा से सम्बन्धित भूपेन्द्र यादव केबिनेट मंत्री व राव इन्द्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर केन्द्रीय राज्यमंत्री है। जब हरियाणा के पिछडे वर्ग के तीन नेता केन्द्रीय मंत्री होकर भी हरियाणा के पिछडे वर्ग के हितों की रक्षा नही कर पा रहे है तो उन्हे अपने को पिछडी जाति से सम्बन्धित नेता बताते हुए शर्म आनी चाहिए। 

  विद्रोही ने कहा कि अभी तक भाजपा खट्टर सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार पिछडे वर्ग के लिए क्रीमीलेयर का नया नोटिफिकेशन जारी नही करना बताता है कि पिछडे वर्ग से सम्बन्धित केन्द्रीय मंत्रीयों की मोदी भाजपा-संघी सरकार में राजनीतिक हैसियत मात्र एक संघी कठपुतली से ज्यादा कुछ नही है। संघ मानसिक रूप से ना केवल आरक्षण का विरोधी है अपितु संघी हिन्दुत्व, पिछडे वर्ग को मनुवादी सोच के अनुसार शूद्र मानकर मानसिक रूप से अपना दास समझता है जो केन्द्र व हरियाणा की भाजपा सरकार के पिछडे वर्ग से सम्बन्धित मुद्दों पर उनके रवैये से साफ झलकता भी है। 

error: Content is protected !!