प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर राज्यमंत्री ने किया पौधरोपण

रमेश गोयत

पंचकूला, 17 सितम्बर। महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा की देश के युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समाज उत्थान में अपना योगदान देने की प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर पर अंतिम पंक्ति में मौजूद जरूरतमंद तक लाभ पहुंचाने का उनका संकल्प आज समाज को मजबूत कर रहा है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने सेक्टर 2 स्थित बाल निकेतन परिसर में पौधारोपण किया तथा वहां रह रहे बच्चों के साथ समय बिताया। अपने मध्य मंत्री को देखकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बाल निकेतन परिसर के हाल में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने अपने संबोधन में कहा कि युवा हमारे देश का भविष्य हैं। अनुशासन में रहकर समाज के प्रति अपना दायित्व निभाने के लिए युवा वर्ग को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार विश्व मे देश का गौरव बढाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंदर बड़ा बदलाव लाने का काम किया है, ठीक इसी प्रकार हमारे युवा भी इस विचारधारा से प्रेरणा ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हर वर्ग, हर समुदाय के उत्थान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिन रात लगे रहना यह दर्शाता है कि वो इसके लिए कितना प्रतिबद्ध हैं। इसी भाव के साथ हम युवाओं को समाज को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढाने का आह्वान करें। उन्होंने बच्चों को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की खुशी में त्रिवेणी रोपी तथा, इसके बाद बच्चों में फल, पोषण किट तथा खेलकुद सामग्री वितरित की।
इससे पहले महिला एवं बाल विकास विभाग की महानिदेशक हेमा शर्मा ने राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक (प्रशासन) हितेंद्र कुमार, उपनिदेशक रचना यादव, कार्यक्रम अधिकारी कमलेश राणा, बाल निकेतन अधीक्षक मेहर सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी सविता, जिला बाल संरक्षण अधिकारी आरु वशिष्ठ मौजूद रहे।

error: Content is protected !!