Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal addressing a press conference at Chandigarh on December 31, 2020.

25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगा
कहा-म्हारी सरकार का लक्ष्य अंत्योदय

चण्डीगढ़, 17 सितंबर – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिवस की बधाई देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमने विश्व-मंच पर अनेक मोर्चों की अगुवाई करते हुए जो उपस्थिति दर्ज करवाई है, उससे पूरा देश गौरवान्वित है।

उन्होंने कहा कि विगत 7 वर्षों में ईश्वर ने हमारी कई परीक्षाएं लीं, लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए जनहित फैसलों से हर किसी में ये विश्वास जगा है कि देश सुरक्षित व सही हाथों में है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक देश भर में ‘सेवा समर्पण पर्व’ मनाया जाएगा। इसके तहत प्रदेशभर में अनेक कार्यक्त्रम आयोजित किये जायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम में एक चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि समर्पण पर्व के तहत 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती को ‘समर्पण दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय दर्शन के तहत गरीब से गरीब व्यक्ति के उत्थान के लिए हरियाणा सरकार अनेक योजनाएं चला रही है। सरकार की महत्वाकांक्षी परिवार पहचान पत्र योजना अति गरीब परिवारों के आर्थिक उत्थान के लिए योजना बनाने में कारगर सिद्ध होगी।