5 बार एमपी और चार बार हरियाणा में एमएलए जनता ने बनाया: इंद्रजीत

मैं कुएं का मेंढक नहीं जो अपने संसदीय क्षेत्र में कैद होकर रहूं.
जनता व समर्थक हरियाणा में जहां भी बुलाएंगे मैं जरूर जाऊंगा.
पाटोदा में शहीदी दिवस कार्यकर्ताओं का आयोजन मुझे भी बुलाया

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम/पटौदी । अपनी बात सही मौके पर बेबाकी से कहने के लिए दक्षिणी हरियाणा के क्षत्रप राजनेता राव इंद्रजीत सिंह सही मौके पर ही चोट भी करते रहे हैं । बुधवार को अपने गृह क्षेत्र अहीरवाल के लंदन कहलाने वाले रेवाड़ी में राव इंद्रजीत सिंह ने राजनीति में अपने कद का अलग ही अंदाज में परिचय देते हुए कहा की जनता ने पांच बार सांसद और चार बार विधायक बनाया है ।

राव इंद्रजीत के द्वारा कही गई इस बात में कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी के लिए कथित रूप से गहरा और बड़ा संदेश भी छिपा हुआ है । बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी के ही राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद जोकि अहीरवाल की थली कहलाए जाने वाले क्षेत्र के गांव जमालपुर के मूल निवासी हैं, को केंद्र में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है । इसके बाद से विभिन्न प्रकार की अटकलों सहित चर्चाओं का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। गौरतलब है कि राव इंद्रजीत सिंह हरियाणा से एकमात्र ऐसे पॉलीटिशियन है जो 5 बार सांसद का चुनाव जीतने वालों में शामिल हैं ।

मौका था रेवाड़ी बार एसोसिएशन के द्वारा तैयार किए गए एडवोकेट चेंबर के उद्घाटन का और इसी मौके पर शहीदी दिवस के आयोजन को लेकर मीडिया के द्वारा सवाल भी पूछे गए। गुरुग्राम संसदीय क्षेत्र से बाहर जाट बहुल कहलाए जाने वाले रोहतक संसदीय क्षेत्र के गांव पाटोदा जो कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र के बगल में ही मौजूद है । वहां पर 23 सितंबर को अमर शहीद स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की याद में शहीदी दिवस के आयोजन और मुख्य अतिथि के सवाल पर राव इंद्रजीत सिंह ने कहा मैं कोई कुएं का मेंढक नहीं हूं , जो अपने ही संसदीय क्षेत्र में कैद होकर रहूं । राव तुलाराम का शहीदी दिवस समारोह हरियाणा में जहां भी आयोजित किया जाएगा और लोग मुझे बुलाएंगे तो मैं अवश्य जाऊंगा । पाटोदा में भी समर्थक और कार्यकर्ताओं के द्वारा 23 सितंबर को राव तुलाराम की याद में शहीदी दिवस का आयोजन किया गया है , इस शहीदी दिवस समारोह में मुझे बुलाया गया है तो मैं अवश्य जाऊंगा ।

इतना ही नहीं कोई भी किसी भी प्रकार का हरियाणा में कहीं भी कार्यक्रम हो , आयोजन हो यदि मुझे बुलाया जाता है तो मैं वहां अवश्य जाता रहा हूं और भविष्य में भी जाता रहूंगा । उन्होंने कहा विभिन्न स्थानों पर शहीदों की याद में स्थापित होने वाली प्रतिमाओं के अनावरण और शहीद समारोह में भी जब-जब बुलाया गया , शहीदों के सम्मान में मैं अवश्य पहुंचा हूं । एक अन्य सवाल के जवाब में राव इंद्रजीत ने कहा की आज तक जो भी वायदे जनता के बीच जनता के साथ किए हैं , सभी वायदों को पूरा किया गया है । अपने गृह क्षेत्र रेवाड़ी मैं खस्ताहाल सड़कों के सवाल पर राव इंद्रजीत ने कहा कोरोना महामारी के दौरान जिस गति और तेजी से विकास सहित जनहित तथा सुविधाओं के कार्य होने चाहिए थे वह नहीं हो सके। लेकिन अब आने वाले समय में सभी विकास के कार्यों को तेजी से पूरा किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!