प्रातः 10.30 से शाम 4 बजे के बीच 500 नागरिकों को लगाई जाएगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 14 सितंबर। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में बुधवार को होने वाले मेगा वैक्सीनेशन कार्यकम के तहत ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा को भी फिर से शुरू किया जा रहा है। इस सुविधा के तहत आप गाड़ी में बैठे -बैठे ही अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकते है।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य को देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत सेक्टर 68 स्थित एरिया मॉल में प्रातः 10.30 से शाम 4 बजे के बीच कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उपरोक्त केंद्र पर संबंधित वैक्सीन के 500 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

डॉ सिंह ने बताया कि 18 वर्ष से ऊपर आयु का कोई भी नागरिक इन कार्यक्रमों के तहत कोविशील्ड का अपना पहला या दूसरा कोरोना रोधी टीका लगवा सकता है। दूसरा टीका उन्ही लोगों को लगाया जाएगा जिन्होंने पहले टीके के बाद अपनी 84 दिन की निर्धारित समय सीमा पूरी कर ली है। कैंप में पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर सभी का टीकाकरण किया जाएगा । वैक्सीन लगवाने के बाद ऑब्जर्वेशन के लिए वहीं पर आधे घंटे मेडिकल निगरानी में रखा जाएगा इस दौरान यदि कोई दिक्कत हो तो वहां तैनात चिकित्सक को बताएं। स्लॉट खत्म होते ही वैक्सीनेशन कार्य को बंद कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!