25 हजार का इनामी शातिर चोर पुलिस के चढ़ा हत्थे

चोरी के केस में जमानत पर था, 6 अन्य वारदात में थी इसकी तलाश.
प्रयोग किए गए औजार व चोरी किया गया समान बरामद किया जाएगा/
इसी मामले में तीन अन्य आरोपी पहले ही पुलिस द्वारा दबोचे गए

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके 25 हजार के शातिर ईनामी बदमाश को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया है। आरोपी को गुरूग्राम पुलिस द्वारा पहले  गिरफ्तार किया था। आरोपी अन्य चोरी के अन्य मामले में माननीय अदालत से था जमानत पर तथा आधा दर्जन मामलों में  पुुलिस को इसकी तलाश थी ।’ एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि बीती 5 मई को थाना सैक्टर-9 ए गुरूग्राम में राजेश कुमार प्रधान पुत्र देतारी प्रधान सुर्या विहार गुरूग्राम ने  शिकायत दी थी कि  22. मार्च .2020 को यह अपने मकान को ताला लगाकर अपने रिश्तेदार के पास राजेन्द्रा पार्क चला गया था।  05. मई को यह अपने मकान पर वापस आया तो इसको मकान की खिड़की से जाली टुटी मिली इसने अन्दर कमरे को चौक किया तो इसके मकान में लगाएलइडी टीवी, कम्पयूटर व नगद रुपए गायब मिले।

वारदात को अंजाम देने वाले हरीकिशन पुत्र राज किशोर निवासी संगम विहार थाना तिगडी दिल्ली, विमल उर्फ गोलू पुत्र हरपाल सिंह निवासी संगम विहार दिल्ली तथा रणजीत पुत्र शिव सोनी निवासी  संगम विहार थाना तिगडी दिल्ली को काबू करके गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथी ’दलीप पुत्र सुरेश निवासी संगम विहार दिल्ली’ के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया था तथा चोरी की विभिन्न वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया था। कार्यवाही करते हुए निरीक्षक नरेन्द्र चौहान, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने  अपनी समझबूझ से उपरोक्त ’अभियोग में  आरोपी वांछित आरोपी दलीप पुत्र सुरेश निवासी संगम विहार दिल्ली को भी संडे को नजदीक इफको चौक, गुरूग्राम से काबू’ करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस पूछताछ में अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली व गुरूग्राम में घरों में घुसकर चोरी करने की 03 दर्जन से भी वारदतों को अंजाम देने का खुलासा किया और गुरूग्राम व दिल्ली में यह  बहुत बड़ी बड़ी चोरियों को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी को गुरूग्राम पुलिस द्वारा चोरी के मामले में गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। यह जेल से जमानत पर आने के बाद से फरार चल रहा था और ’यह गुरूग्राम के 06 अभियोगों में वांछित था।’ बड़ी बड़ी चोरियों की विभिन्न वारदातों के मामलों में वांछित होने तथा आदतन अपराधी होने के कारण ’आरोपी की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 25 हजार का ईनाम’ घोषित किया हुआ था। आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए औजार व चोरी किया गया समान बरामद किया जाएगा।

You May Have Missed