गुरुग्राम जिला में एचपीएससी की परीक्षाओं के आयोजन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

12 सितंबर को जिला में 49 केन्द्रों पर 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी परीक्षा
-अतिरिक्त उपायुक्त होंगे नोडल अधिकारी

गुरुग्राम,10 सितंबर। जिला गुरुग्राम में 12 सितंबर को आयोजित होने वाली हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा को सुचारू ढंग से आयोजित करवाने के लिए आज लघु सचिवालय स्थित मीटिंग हॉल में बैठक का आयोजन किया गया। जिला उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उन्होंने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने हरियाणा सिविल सेवा व अन्य एलाइड सर्विस की लिखित परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों के पेपर डिस्ट्रीब्यूटर व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसको आप सभी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाना है। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। परीक्षा के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाए।

जिला में परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बैठक में उपस्थित संबंधित अधिकारियों को बताया कि 12 सितंबर को परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जा रही है। इसके लिए जिला में 45 स्थानों पर 49 केंद्र बनाए गए हैं।

श्री मीणा ने इस दौरान सभी ड्यूटी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा की किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसके समाधान के लिए उनके कार्यालय में कंट्रोल रूप स्थापित किया गया है। किसी भी अधिकारी को दिक्कत है तो अभी जानकारी दें, ताकि समय रहते उनका हल किया जा सके।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 12 सितंबर को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए 11 सितंबर तक सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। किसी भी परीक्षा केन्द्र में खिड़कियां नहीं खुली होनी चाहिएं। परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों की व्यवस्था व पंखों की व्यवस्था होनी चाहिए। जिन 24 अधिकारियों की पेपर वितरण व 12 अधिकारियों की ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में ड्यूटी लगाई गई है। सभी को 12 सितंबर को 7.30 बजे तक रिपोर्ट करना है।

You May Have Missed