भारत प्रजातांत्रिक देश, यहां पर सबको अपनी-अपनी बात कहने का अधिकार- गृह मंत्री

किसानों से अपील, शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें ताकि आम आदमी की स्वतंत्रता प्रभावित न हो-विज

चण्डीगढ़, 6 सितंबर- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा है कि भारत प्रजातांत्रिक देश है, यहां पर सबको अपनी-अपनी बात कहने व प्रदर्शन करने का अधिकार है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान भाई भी कल प्रदर्शन कर रहे हैं, वे करें, लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें और आम आदमी की स्वतंत्रता प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

श्री विज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए हमने सभी इंतजाम किए हैं और कुछ रास्तों को डायवर्ट किया है तथा पर्याप्त संख्या में फोर्स को भी तैनात किया है। श्री विज ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) को आदेश भी दिए हैं कि वे स्वयं वहां पर रहेंगे और सारी स्थिति की निगरानी रखेंगे ताकि यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण निपट जाएं।

इंटरनेट बंद रखने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों की आड़ में कुछ शरारती तत्व फायदा न उठा जाएं और कोई अफवाह फैलाने वाले (रूमर मोंगर्स) इसका फायदा न उठा पाएं, इसलिए प्रशासन को एहतिहात बरतनी पड़ती है।

धारा 144 लगाने के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में गृह मंत्री ने कहा कि किसान जहां भी प्रदर्शन करना चाहते हैं, हम उसकी इजाजत देंगें। उन्होंने कहा कि कहा कि उनका किसान नेताओं व आयोजकों से कहना है कि शांति बरकरार रखने का दायित्व उनके ऊपर भी है । उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि किसानों का यह कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से निपट जाएगा।

Previous post

मुज्जफरनगर महापंचायत ने भाईचारा जोड़ने के साथ भाजपा की राजनीतिक जमीन खिसकाई : सोमबीर सांगवान

Next post

टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर पहुंचे मनीष नरवाल एवं अन्य विजेताओं का खेल मंत्री ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

You May Have Missed

error: Content is protected !!