झज्जर को मिली करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं की मनोहर सौगात

गांव समसपुर माजरा में मुख्यमंत्री ने ऑक्सीवन व ऑक्सीजन प्लांट सहित जनसेवा से जुड़ी योजनाओं का किया शुभारम्भ

चण्डीगढ़, 5 सितंबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज झज्जर जिलावासियों को विकास परियोजनाओं के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर ऑक्सीवन व ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते हुए करीब 21.50 करोड़ रुपये की मनोहर सौगात दी है। झज्जर जिला के लोगों ने शिक्षक दिवस पर मिली सौगात का स्वागत करते हुए उनका अभिवादन किया।

मुख्यमंत्री ने झज्जर जिला में गांव समसपुर माजरा में साढ़े 18 एकड़ क्षेत्र में विकसित किए जा रहे प्रदेश के सबसे बड़े ऑक्सीवन का शुभारम्भ किया। इसके अलावा, उन्होंने गांव शाहपुर मलिक में 5 एकड़ में, रेवाड़ी खेड़ा में साढ़े 4 एकड़ क्षेत्र में तथा गांव तलाव में ढ़ाई एकड़ में विकसित किए गए ऑक्सीवन का भी शुभारंभ किया। ये ऑक्सीवन झज्जर में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अहम कदम साबित होंगे। मुख्यमंत्री ने समसपुर माजरा गांव में स्थित ऑक्सीवन में पौधारोपण भी किया।  

कोरोना महामारी जैसी आपदा में ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावी रूप से सुनिश्चित रहे इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीएम केयर फंड से झज्जर जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट जिलावासियों को समर्पित किया। साथ ही गांव सिलानी केशो में स्थित चौधरी रणबीर सिंह राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में 9.17 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित ब्वायज हॉस्टल, बेरी में 4.19 करोड़ रुपये से नवनिर्मित 33 केवी सब स्टेशन, लडरावण में 4.9 करोड़ रुपए से बने 33 केवी सब स्टेशन व सौलधा गांव में 3.89 करोड़ रुपये से बने 33 केवी सब स्टेशन का भी उद्घाटन किया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री विक्रम कादियान , पूर्व विधायक श्री नरेश कौशिक ,उपायुक्त श्री श्याम लाल पूनिया, एसपी श्री राजेश दुग्गल सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!