विपदा के समय जान की परवाह न करके जनसेवा के कार्य में लगे योद्धाओं को प्रोत्साहित करना हम सब की सामूहिक जिम्मेवारी : राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय

चण्डीगढ़, 5 सितंबर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि विपदा के समय जान की परवाह न करके जनसेवा के कार्य में लगे कोरोना योद्धाओं, सामाजिक, सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं को प्रोत्साहित करना हम सब की सामूहिक जिम्मेवारी है। राज्यपाल आज महम चैबीसी परिवार रोहतक द्वारा पुरानी अनाज मंडी में आयोजित कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि यह गैर सरकारी संस्थाओं के निस्वार्थ सहयोग का ही परिणाम है कि हम सबने महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि संकट के दौरान मदद करने वाले लोगों व संस्थाओं को सदैव याद रखना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि महामारी के दौरान सेवा के माध्यम से लोगों की मदद करने वाले कोरोना योद्धा हमारे बीच भगवान का ही स्वरूप है।

राज्यपाल ने कहा कि ऐसे लोगों का सार्वजनिक मंचो पर सम्मान करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है ताकि उनके सेवा करने के मनोबल को बढ़ाने रखा जा सके। इससे पहले उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर ध्वजारोहण भी किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना हम सब के लिए गौरव की बात है। इस प्रकार की गतिविधियों से देशभक्ति की भावना और भी मजबूत होती है। राज्यपाल ने चैबीसी परिवार, रोहतक को एक लाख रुपये की अनुदान राशि देने की भी घोषणा की।

कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ अनिल बिरला, डॉ आदित्य बत्रा, डॉक्टर अंकुर अग्रवाल, डॉक्टर अजय गर्ग, जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, सुमित भयाना, नरेश आनंद, पवन आहूजा, योगेश अरोड़ा, डिंपल जैन, अभिषेक तंवर, सचिन आचार्य, नरेंद्र राव, भजन सिंह, विनयपाल, सतपाल व राम सिंह बाल्मीकि को सम्मानित किया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!