शिक्षक व शिक्षा का बेड़ागर्क करने वाली बीजेपी को कोई हक नही शिक्षक दिवस मनाने का : सुनीता वर्मा

महिला कांग्रेस ने राधाकृष्णन को पुष्प अर्पित कर मनाया शिक्षक दिवस

5/9/2021 महेंद्रगढ़ – महिला कांग्रेस जिला प्रभारी बनने के बाद पहली बार महेन्द्रगढ़ पहुंची सुनीता वर्मा ने कस्बे के हुड्डा पार्क में शिक्षक दिवस मनाया। पूर्व राष्ट्रपति डॉo सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जन्म जयंती पर मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस की समस्त शिक्षक समुदाय को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिन शिक्षकों के लिए गर्व और गौरव का दिन है।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि शिक्षक, शिक्षा व शिक्षार्थी के पवित्र रिश्ते को महान बनाने वाले इस पर्व पर ये शर्मसार करने वाली बात है कि बीजेपी ने आज शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी व छात्र विरोधी उनकी गतिविधियों के चलते उसे कोई हक नही की वो शिक्षक दिवस मनाए।

हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव वर्मा ने कहा कि आज शिक्षा के नाम पर छात्रों से भाजपा-जजपा सरकार द्वारा छलावा किया जा रहा है। सरकार न किताबें उपलब्ध करवा पाई और न ही इनके द्वारा वादानुसार किताबों के लिए खातों में पैसे डलवाए गए। उन्होंने कहा कि क्या बिना किताबों के शिक्षा संभव है?

वर्मा ने कहा कि बीजेपी जानबूझ कर शिक्षा को खत्म करने पर तुली हुई है ताकि लोग अनपढ़ रहें और बीजेपी के अंधभक्त बने रहे तथा कोई तर्क न कर सकें।

महेन्द्रगढ़ पहुंची वर्मा का महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्षा बाला देवी व कानूनी प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्षा एडवोकेट सुनीता सिंह ने फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया तथा सभी ने पूर्व राष्ट्रपति की तस्वीर पर माल्यार्पण करके पुष्प अर्पित किए और उन्हें नमन किया।
इस मौके पर शहरी जिला अध्यक्षा व लीगल सैल जिला प्रधान ने पूर्वराष्ट्रपति के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला।

बाला देवी ने संगठन पर बोलते हुए कहा कि पूरे जिले में जल्द ही महिला कांग्रेस का मजबूत संगठन खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कॉन्ग्रेस प्रदेशाध्यक्षा कुo शैलजा जी व महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्षा सुधा भारद्वाज जी का संदेश सुनाते हुए कहा कि संगठन में जिला उपाध्यक्षा, महासचिव, सचिव व सहसचिव कि नियुक्तियां की जाएंगी।

आज के कार्यक्रम की मुख्यातिथि वर्मा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में शिक्षा विभाग स्टॉफ की कमी झेल रहा है। फिलहाल 23696 पद खाली हैं। इनमें हेडमास्टर के 155 और स्नातकोत्तर शिक्षकों के 13073 पद खाली पड़े हैं। विभाग में 63,179 स्वीकृत पद हैं जिनमे 23696 खाली हैं। वर्मा ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी के 119 पदों में से 55 पद खाली हैं। उप जिला शिक्षा अधिकारी के 64 स्वीकृत पदों में से 35 पद रिक्त हैं। इन रिक्तियों से सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में शिक्षा किस तरहं से वेंटिलेटर पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने का दावा करने वाली सरकार ने मुख्यालय स्तर पर एक युवा खेल अधिकारी का पद स्वीकृत किया हुआ है, लेकिन सरकार की जुमलेबाजी के चलते यही पद खाली है।

वर्मा ने कहा कि इन रिक्तियों की वजह से विद्यालयों में बच्चों की संख्या कम है जिसकी दोषी सरकार की नीतियां है।

इस मौके पर कृष्ना बुचौली, कांता, कोयली देवी, शुकन्तला रिवासा, खामोश देवी, सुमित्रा देवी, स्याना देवी, जगवंती शर्मा, प्रेम सैनी, संता, संतोष, रोशनी, शांति, बाला व एडवोकेट मुकेश बाघोतिया सहित सैकड़ों महिलाएं मौजूद रही।

You May Have Missed

error: Content is protected !!