गुजरात में अनियमितता के चलते हरियाणा में नही लगा देश का पहला सोलर पावर सी एन जी गैस स्टेशन

हांसी हिसार वासी प्रसिद्ध उद्योगपति जीवनपर्यन्त रहे स्वयंसेवक श्री जसवन्त गोयल सर्राफ दादरीवाला से हुआ साक्षत्कार

हिसार के आयल कम्पनी की रिकमंडेशन पर सीएनजी गैस गुजरात के सीजीडी ने एमएसएमई के 15 लाख खर्च करवा देश के फर्स्ट सोलर मोटर व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को सेल अप्रूवल ना देकर पेट्रोल पंप बेचने पर मजबूर करा

फरवरी 2021 में लगा है  में देश का पहला सोलर व्हीकल चार्जिंग स्टेशन 

जहां एक तरफ पैट्रोल – डीजल के दाम आसमान छू रहे है, सीएनजी की मांग बढ रही है। हांसी से तोशाम रोड पर नही लगा सीएनजी की भारी डिमांड के कारण लम्बी लम्बी लाईनें देखी जा सकती है। तो वही दूसरी तरफ स्टेट हाइवे पर गांव जमालपुर में देश का पहला सौलर  व्हीकल चार्जिंग स्टेशन वाले पैट्रोल पंप मालिक कभी इंडियन आॅयल कम्पनी के तो कभी गुजरात की कम्पनी के चक्कर काट रहे है। गुजरात कम्पनी द्वारा विजिट के दौरान फिजीबलिटी स्कैच बनाने के बाद लाखों रूपए खर्च करवा कर सारी योग्यता पूरी करने के डेढ़ साल बाद भी निराशा हाथ लग रही है। मुख्यमंत्री के पास सारा मामला भेज न्याय दिलाने की मांग की है।

डेढ साल से कर रहे इंतजार

सीएनजी सोलर मोटर व्हीकल चार्जिग स्टेशन संचालक जसंवत दादरीवाला ने बताया कि 2019 में इंडियन आॅयल कम्पनी के हिसार डीविजनल आॅफिस में सीएनजी गैस स्टेशन के लिए आवेदन किया था। अहमदाबाद अडानी गैस कंपनी ने आयल कम्पनी के अधिकारियों की अनुपस्थिति में विजीट पर अपने हाथों से फिजीबलिटी स्कैच बनाया था। इसके बाद इडियन आयल डिवीजन आफिस हिसार पीएनजीआरबी की गाइडलाइन को फ़ॉलो करते हुए सीजीडी अधिकारियों को स्पैश क्सीस्टैंट कम्प्रेशर के ऊपर कास्केड लगाने हेतू विजीट के लिए आग्रह भी किया। गैस कंपनी के अधिकारियो ने लाखों रुपया खर्चा करवा कर फाइनल ड्राइग, 63 केवी बिजली ट्रासफार्मर, 50 केवी सोलर प्लांट लगाने के बावजूद सी एन जी प्लांट हेतु पुनः विजिट करना तक उचित नही समझा ।

हिसार निवासी स्टेशन संचालक जसवंत दादरीवाला द्वारा अब जबकि दिसम्बर 2019 में डोडो पंप के लिए आवेदन के साथ रुपये जमा करवाने के बाद भी फिजिबलिटी रिपोर्ट नही देने पर बनवाकर भेजी जा चुकी है कि वे अनिमियताओं के चलते इस कदर हत्तोसाहित हो गए है कि वे सोलर मोटर व्हीकल चंर्जिग स्टेशन बेचने पर मजबूर हो गए है। उन्होंने संबंधित कंपनियों के आला अधिकारियों और सरकार से न्याय दिलाने की मांग की है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!