कितलाना टोल पर धरने के 253वें दिन गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर जताया रोष

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

03 सितंबर –  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाग लेंगी। यह घोषणा जनवादी महिला समिति की जिला उपप्रधान संतोष देशवाल ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि जब से तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन शुरु हुआ है उस वक्त से ही महिलाएं किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड रही है। उन्होंने कहा कि अब यह संघर्ष निर्णायक दौर में पहुंच गया है और किसान- मजदूर जीतकर ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि रसोई गैस की कीमतों में बार-बार बढ़ौतरी ने गृहणियों का बजट बिगाड़ कर रखा दिया है। सरकार को गरीब और मध्यम वर्ग का कोई ध्यान नहीं है और सब्सिडी पूरी तरह हजम कर गई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मकसद सिर्फ अपने नजदीकी पूंजीपतियों को और धनवान बनाने का है और इनकी इस मंशा को आम जनता भांप गई है। इसलिए सब मिलकर इन काले कानूनों के विरुद्ध एकजुटता से संघर्ष कर रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने पर 253वें दिन सांगवान खाप से नरसिंह सांगवान डीपीई, फोगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, श्योराण खाप से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से रणधीर कुगड़, किसान नेता गंगाराम श्योराण, मास्टर राजसिंह जताई, रामफल देशवाल, महिला नेत्री सुशीला घनघस, राजबाला कितलाना व रतनी डोहकी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर महापंचायत को लेकर जनता में भारी उत्साह है और ये महापंचायत घमंड में भरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखें खोल कर रख देगी।

धरने का मंच संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचन्द चरखी, सुरजभान झोझू, सुरेन्द्र कुब्जानगर, रणधीर घिकाड़ा, आजाद फौजी अटेला, राजकुमार हड़ोदी, जगदीश हुई, संजय मानकावास, सत्यवान कालूवाला, रामानन्द धानक, बुज्जन राम जांगड़ा, रमेश शर्मा, ओम प्रजापति, चन्द्रभान चमार, सुबेदार सतबीर सिंह, समुन्द्र सिंह कितलाना, शब्बीर हुसैन, परमजीत फतेहगढ़, कप्तान चन्दन सिंह, सुबेदार कवंरशेर चन्देनी, मास्टर सुरेन्द्र गोरीपुर, ओम नम्बरदार चरखी, लीलाराम रासीवास इत्यादि शामिल थे।

error: Content is protected !!