किसानों पर लाठीचार्ज निंदनीय : सरबत पूनिया

चण्डीगढ, 1 सितम्बर – सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन राज्य कमेटी के आह्वान पर आज प्रदेश के डिपूओं में विरोध गेट मीटिंग की गई। रोड़वेज कर्मचारियों ने किसानों पर लाठीचार्ज व सरकारी विभागों के निजीकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान इन्द्र सिंह बधाना व प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया ने कहा केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने आम जनता की मेहनत व टैक्स पेयर्स के पैसों से खड़े किए गए पब्लिक सेक्टर ( रेल, सड़क, एयरपोर्ट, टेलीकॉम, बिजली, परिवहन, बंदरगाह, गेस पाइप लाइन, वेयरहाउस व खनिज इत्यादि ) को निजी हाथों में सौंपकर 6 लाख करोड़ रुपया जुटाने का लक्ष्य रखा है। इससे पहले भी सरकार ने सार्वजनिक सेवाओँ के विभागों का निजीकरण किया है।

उन्होंने कहा सरकार का यह कदम जहां सार्वजनिक जनसेवाओं को खत्म करेगा, वहीं रोजगार के अवसर भी समाप्त हो जाएंगे। जन सेवाएं आम आदमी की पहुंच से बाहर हो जाएंगी। उन्होंने कहा हरियाणा सरकार भी हरियाणा रोड़वेज सहित सभी विभागों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने बताया वर्तमान में 3190 बसों में से 2300 बसें सरकारी मानक पुरे नही कर रही व कुछ महीनों में ये बसें रिटायर हो जाएंगी। सरकार जनता की मांग अनुसार विभाग में सरकारी बसें बढ़ाने की बजाए किलोमीटर स्कीम व स्टेज कैरिज स्कीम के तहत धन्ना सेठों की प्राइवेट बसें चलाने पर जोर दे रही है। कर्मचारी नेताओं ने कहा सरकार अगर जनता को बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा देना चाहती है तो विभाग में 14 हजार सरकारी बसें शामिल करें, ताकि 84 हजार बेरोजगारों को स्थाई रोजगार भी मिल सकें।

कर्मचारी नेताओं ने करनाल में किसानों पर बेरहमी से किये लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निन्दा की। उन्होंने कहा दमन से आन्दोलन रूकने की बजाय तेज होगा। उन्होंने कहा देश की जनता का पेट भरने वाले अन्नदाता की आवाज दबाने की बजाए सयुंक्त किसान मोर्चा से बातचीत करके सरकार मांगों का समाधान करें।