-06 स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगेगी कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़
सभी केन्द्रों पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए अतिरिक्त स्लॉट की व्यवस्था
पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 में लगेगी स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़
*-पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 31 अगस्त। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को वैक्सीनेशन अभियान के तहत सभी 67 ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपर्युक्त 67 केंद्र में से 06 केंद्र कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है। वही एक केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी।

सभी केन्द्रों पर वैक्सीन के करीब 25 प्रतिशत स्लॉट ऑनलाइन बुकिंग के लिए आरक्षित

बुधवार को पहली व दूसरी डोज़ के रूप में कुछ केन्द्रों पर चार सौ व कुछ केन्द्रों पर आठ सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। वहीं ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले लोगों के लिए सभी केन्द्रों पर अलग से 25 प्रतिशत स्लॉट की व्यवस्था की गई है। यह 25 प्रतिशत स्लॉट उपरोक्त संख्या में शामिल है

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को जिला के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

डॉ सिंह ने बताया कि जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन लगवानी है। उनके लिए 06 केंद्र बनाए गए है जो इस प्रकार है। कम्युनिटी सेंटर चौमा, हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन, सीएचसी फर्रुखनगर सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मानेसर, बादशाहपुर व तिगरा पर दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपरोक्त सभी केंद्रों पर एक सौ साठ डोज़ वॉक इन व 40 डोज़ ऑनलाइन बुकिंग के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस अतिरिक्त वह लोग जो शिक्षा,नौकरी व खेल प्रतियोगिताओं के लिए विदेश जाने के लिए चयनित है। उनके लिए सेक्टर 31 में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध है। इसके साथ ही इस केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ के रूप में 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इन सभी केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा।

error: Content is protected !!