लिखे पत्र में उन्होंने पीजीआई चंडीगढ़ के पुराने भवन के संबंध में अपने सुझाव देने की कही बात
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर विज पुराने भवन के संबंध में करेंगे चर्चा

चंडीगढ़, 26 अगस्त- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडवीया को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ उत्तर भारत के निवासियों के लिए एक बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं को देने वाला संस्थान है और इसके पुराने भवन को पुनर्निर्माण और नवीनीकरण करने के लिए वह कुछ सुझाव उनसे मिलकर देना चाहते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि वे उनका ध्यान एक ऐसे मामले की ओर आकर्षित करना चाहता हूं जो बड़े जनहित से संबंधित है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पीजीआई चंडीगढ़ उत्तरी क्षेत्र का एक प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान है। पीजीआई चंडीगढ़ में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर जैसे विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं। यहां सभी हाईटेक और मल्टी सुविधाएं उपलब्ध हैं और आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए समय की आवश्यकता/मांग के अनुसार नए भवनों का निर्माण भी किया जा रहा है। लेकिन, यह देखा गया है कि उस समय के अच्छे डिजाइन/संरचना के साथ 1950 में निर्मित पीजीआई चंडीगढ़ की पुरानी इमारत के साथ कुछ समस्याएं हैं।

उन्होंने कहा है कि आम जनता को अच्छी तरह से उन्नत स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए उक्त भवन का नवीनीकरण या पुनर्निर्माण करने की आवश्यकता है।

विज ने लिखा है कि जब मैं आपसे मिलूंगा तो मैं इस संबंध में कुछ बिंदुओं पर भी चर्चा करना चाहूंगा।

error: Content is protected !!