आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी सोनीपत में विकसित की जाएगी : जे.पी.दलाल

चण्डीगढ़, 25 अगस्त- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे.पी.दलाल ने कहा कि प्रदेश में आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी मार्किट सेरसा, सोनीपत में विकसित की जाएगी।

उन्होंने यह बात आज हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों व व्यापारियों से साथ आयोजित बैठक के दौरान कही।

कृषि मंत्री ने कहा कि सोनीपत जिले के सेरसा गांव में ड्राई फ्रूट, दाल और मसाला मार्किट को 16 एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके पास वेयरहाउसिग, कोल्ड स्टोरेज और कनेक्टिविटी के लिए सुविधाएं होगी। इस मार्किट के बनने से प्रदेश में व्यापार बढ़ेगा और जी.एस.टी भी आएगा।

बैठक में मंत्री ने व्यापारियों से उनके सुझाव व डिमांड को भी जाना। व्यापारियों ने बताया कि भविष्य के लिए हरियाणा सरकार द्वारा बहुत ही अच्छा कदम है, जिससे आने वाले समय में युवा व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा। मंत्री ने बैठक में व्यापारियों से आग्रह किया कि अगर आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो किसी भी समय सरकार से बातचीत कर सकते है। उस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होनें कहा कि प्रदेश में व्यापारियों को कारोबार व व्यापार करने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए मैत्रीपूर्ण माहौल तैयार किया गया है ताकि कारोबारियों को हरियाणा प्रदेश में व्यापार करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत महसूस न हो।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी.उमाशकर, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ सुमिता मिश्रा, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक श्री विनय सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!