जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गोद की जनसभा में बोले
केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव
प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भूपेंद्र यादव को बताया हरियाणा का मान

नारनौल। केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि भले ही मेरी ताकत सीमित है लेकिन क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद मुझे 24 घंटे काम करने की ताकत देगा। यहां के जनप्रतिनिधि जो भी काम लेकर आएंगे उन्हें हर हाल में सिरे चढ़ाने का काम करूंगा। श्री यादव आज यहां जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान हरियाणा- राजस्थान बॉर्डर पर स्थित गांव गोद में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय मंत्री ने नांगल चौधरी के विधायक अभय सिंह यादव की ओर से झज्जर से वाया कोसली कनीना अलवर खैरथल रेल लाइन को मंजूरी दिलाने की मांग पर कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधि रेल मंत्री से मिलकर इस काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। केन्द्रीय मंत्री ने हरियाणा में जन आशीर्वाद यात्रा में मिले स्नेह के लिए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और इस यात्रा के संयोजक एडवोकेट वेदपाल सहित सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

श्री यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार किसान हित के कार्य में लगी हुई है। देश में जमीन के हो रहे मरुस्थलीकरण को रोकने के लिए सरकार ने देश में 30 लाख हेक्टेयर जमीन को सुधारने के लिए आठ मंत्रालयों का समूह काम के लिए लगाया है।

कई स्थानों पर पानी की भारी कमी है। वहीं कई जगह पर अधिक पानी के कारण जमीन दलदल हो रही है। इस समस्या को सुधारने के लिए यह समूह कार्य कर रहा है।

श्री यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर वर्ग को आगे बढऩे का मौका दे रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवैधानिक आयोग बना कर ओबीसी का आरक्षण सुनिश्चित किया है। इससे हर वर्ष पूरे देश में लगभग 40 लाख बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालयों में हो सकेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान का लोकतंत्र तभी आगे बढ़ेगा जब हर वर्ग की हिस्सेदारी सुनिश्चित होगी। केंद्र सरकार इसी कार्य में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि अहीरवाल के क्षेत्र की एक परंपरा रही है और यह परंपरा सीमाओं में बंधी हुई नहीं है। राजस्थान के भी काफी दूर तक के जिलों में इसी तरह सांस्कृतिक झलक देखने को मिलती है।

केंद्रीय मंत्री ने युवाओं से आह्वान किया कि वे बीपीओ उद्योग की तरफ बढ़े। अब महेंद्रगढ़ जिला शिक्षा के क्षेत्र में हरियाणा में अव्वल दर्जे पर है। ऐसे में अब युवाओं को तकनीक से जुड़े उद्योग लगाने चाहिए।

इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, अलवर के सांसद महंत बालक नाथ, अटेली के विधायक सीताराम यादव, जिला प्रधान राकेश शर्मा, संदीप जोशी, दीपक मंगला, वेदपाल सहित अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सरकार ने धान व बाजरे का किला बराबर कर दिया :ओमप्रकाश धनखड़

नारनौल। जन आशीर्वाद यात्रा के हरियाणा के अंतिम गांव गोद में जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि सरकार किसान भलाई के काम में लगी हुई है। अब दक्षिणी हरियाणा का किसान भी अन्य जिलों के किसानों के बराबर आ खड़ा हुआ है । सरकार ने धान व बाजरे का किला बराबर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जो साधारण से साधारण कार्यकर्ता को भी असाधारण यात्रा करा देती है। भूपेंद्र यादव उसी का एक प्रमाण है।

श्री धनखड़ ने नांगल चौधरी के विधायक की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि जब कोई आईएस विधायक बनता है तो उसे पता होता है कि फाइल कैसे चलती है। यही कारण है कि नांगल चौधरी हलके में सबसे अधिक विकास कार्य हो रहे हैं। इस क्षेत्र के विकास कार्यों से संबंधित फाइलें गोली की स्पीड से चलती हैं।

इस अवसर पर भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि भूपेंद्र यादव को सभी महकमे बहुत ही महत्वपूर्ण मिले हैं। इसका पूरे हरियाणा को फायदा होगा।

उन्होंने श्री यादव की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि मंत्री बनने के बाद एनसीआर के सांसद उनसे किसी कार्य के लिए मिले थे तो उन्होंने तुरंत अधिकारियों को तय समय में काम पूरा करने के निर्देश दिए। यह हमेशा इलाके के विकास की चिंता करने वाले नेता है।

विधायक डा. अभय सिंह यादव ने रखी महत्वपूर्ण मांगे रखी।

अभय सिंह यादव ने कहा कि आजादी के 75 साल में भारत का लोकतंत्र पूरी तरह से परिपक्व हो गया है। इसका जीता जागता उदाहरण यही है कि भाजपा नेतृत्व ने पार्टी के साधारण कार्यकर्ता को केंद्र का महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया है।

विधायक डा. अभय सिंह यादव ने कहा कि हमारा क्षेत्र अभाव से ग्रस्त क्षेत्र था लेकिन 2014 के बाद क्षेत्र में विकास की नई लहर चली है। अब यहां छह मार्गी राजमार्गों का निर्माण हो रहा है। पहले लोगों ने सपने में भी नहीं सोचा था कि यहां पर तीन-तीन राष्ट्रीय राजमार्ग इस जिले के बीच से गुजरेंगे।

उन्होंने क्षेत्र के लिए तीन मांगे केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि यहां पानी का बहुत अभाव है। सरकार को काफी हद तक यहां पानी पहुंचाने में सफलता मिली है लेकिन अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। ऐसे में यमुना के ऊपरी हिस्से पर तीन बांध प्रस्तावित हैं। उनमें से दो बांध का एग्रीमेंट भी हो चुका है। इन सभी बांधों के कार्य को गति प्रदान की जाए। तीनों बांधों के निर्माण के बाद क्षेत्र में पानी की कोई कमी नहीं रहेगी।

दूसरी मांग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यहां के सभी जनप्रतिनिधियों ने पिछले विधानसभा सत्र में झज्जर से कोसली कनीना अलवर खैरथल रेल लाइन की मांग रखी थी। इस मांग को जल्द पूरा करवाने के प्रयास किए जाएं।

तीसरी मांग के संबंध में उन्होंने कहा कि इस इलाके में पहले ढांचागत सुविधाएं नहीं थी। अब यहां हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ऐसे में यहां के बेरोजगारों को रोजगार दिलवाने के लिए कोई बड़ा उद्योग क्षेत्र में स्थापित करवाया जाए।

जिला में जगह-जगह शानदार स्वागत से गदगद हुए भूपेंद्र यादव

नारनौल। केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा का आज जिला में 16 स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। सबसे पहले गांव बजाड़ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री व यात्रा के संयोजक रामबिलास शर्मा, सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, अलवर के सांसद महंत बालक नाथ, जिला प्रधान राकेश शर्मा, सह संयोजक अजीत कलवाड़ी, गोविंद भारद्वाज, सह संयोजक लख्मीचंद ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद यतेंद्र राव ने मिलन गार्डन अटेली, अटेली के विधायक सीताराम यादव ने नई अनाज मंडी अटेली, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा संतोष यादव ने बाछौद, मनीष राव ने आरपीएस स्कूल सुराणा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा से राज सिंह भूषण मंडल नीरपुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव ने सीएल फार्म नारनौल, भारती सैनी ने कैलाश नगर नारनौल, जिला सचिव किशन लाल सैनी ने सैनी सभा, महिला मोर्चा ने पेट्रोल पंप रेवाड़ी रोड, एससी मोर्चा ने महावीर चौक, किसान मोर्चा ने हीरो हौंडा चौक, युवा मोर्चा ने केशव नगर, प्रदेश प्रवक्ता सत्यव्रत शास्त्री ने हमींदपुर, अतर सिंह यादव ने खटोटी मोड, जिला महामंत्री दयाराम यादव ने भांखरी में केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद अंत में गोद में नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव की अध्यक्षता में एक जनसभा का आयोजन किया गया। यात्रा के दौरान महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पूर्व महामंत्री संदीप जोशी, पूर्व सांसद सुधा यादव, मनीष यादव, महेश चौहान, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी सहित प्रदेश के अनेक नेता भूपेंद्र यादव के साथ रहे।

अटेली मंडी में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र ने किया जनसभा को संबोधित
केंद्र सरकार सहभागिता के माध्यम से हर परिवार के जीवन में खुशहाली लाना चाहती है : भूपेंद्र यादव

अटेली, 17 अगस्त। केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि कोऑपरेटिव भारत की मूल आत्मा है। केंद्र सरकार इसके माध्यम सहभागिता के माध्यम से हर परिवार के जीवन में खुशहाली लाना चाहती है। हिंदुस्तान के संपूर्ण विकास के लिए सहभागिता जरूरी है। कांग्रेस के समय को-ऑपरेटिव आया लेकिन कोआपरेटिव को सही तरीके से लागू नहीं किया गया। इसी सहभागिता को बढ़ाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑपरेटिव मंत्रालय को दिया है। अमित शाह को यह मंत्रालय दिया गया है जो पूरी निष्ठा के साथ लागू हो सके। हम किसानों के जीवन में कोऑपरेटिव के माध्यम से परिवर्तन लाना चाहते हैं। श्री यादव आज जन आशीर्वाद यात्रा के के दौरान अटेली अनाज मंडी में विधायक सीताराम यादव द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह कोऑपरेटिव मूवमेंट देशगांव और हर घर-घर तक ले जाना चाहते हैं। इसकी कीमत को जानते हुए नरेंद्र मोदी की सरकार ने नया कोऑपरेटिव मंत्रालय बनाया है।

उन्होंने कहा कि यह इलाका वह इलाका रहा है जिसने देश की शहादत के लिए काफी बड़ी मात्रा में बलिदान दिए हैं। यही इलाका ऐसा रहा है जहां के सैनिकों ने लगातार देश व कश्मीर की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। आजादी के बाद देश में 40 हजार जवानों ने कश्मीर की एकता के लिए सेना के जवानों का बलिदान हुआ। 70 साल से आ रही समस्याओं को मोदी ने संसद में एक कानून लाकर 370 को परमानेंट हटा दिया। आज कश्मीर भारत का अंग है। कश्मीर में अब लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने वाले हैं। यह मोदी के नेतृत्व की सबसे बड़ी सफलता है। इस देश में लंबे समय तक आपस में लड़ाई का राज रहा है। आपस में भाईचारे को लड़ाते रहे और कांग्रेस तरह-तरह के वोट बैंक को खड़ा करती रही। हमने 500 साल पुरानी समस्या राम मंदिर का समाधान करके आज देश में सारी समस्या समाप्त करके आने वाली 2 साल में देश में राम मंदिर बन कर लोगों की आस्था का प्रतीक भी खड़ा हो जाएगा।

श्री यादव ने कहा कि देश में किसानों की ताकत बढ़ाने के लिए सरकार डिजिटल तकनीक के माध्यम से आगे बढ रही है। उन्होंने कहा कि नया कृषि कानून के माध्यम से कृषि उत्पादोंं पर लगने वाला एसेंशियल कमोडिटी एक्ट को खत्म किया। किसानोंं को फसल बेचने के लिए दोहरी व्यवस्था की है। चाहे तो किसान मंडी में अपनी फसल बेचे अगर चाहे तो बाहर फसल को बेच सकता है। हमने किसान हित में दूसरे रास्ते को भी खोलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि किसान को बीज व खाद के लिए पैसे की जरूरत होती है। ऐसे में छह हजार की नगद राशि किसान सम्मान निधि के रुप में दी। आज 10 हजार करोड किसानों के खाते में किसान सम्मान निधी की राशी सीधे उनके खाते में डाली जाती है।

इस मौके पर अटेली के विधायक सीताराम यादव ने केंदीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्श्वास है कि यहां के लोगोंं की केंद्र में पैरवी करेंगे। बीजेपी सरकार की साधारण से साधारण कार्यकर्ता को बड़े से बड़ा पद दे सकती है। इस अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह अलवर के सांसद महंत बालक नाथ अटेली के विधायक सीताराम यादव जिला प्रधान राकेश शर्मा संदीप जोशी दीपक मंगला वेदपाल सहित अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!