स्वतंत्रता दिवस को हरियाणा में किसान जोरदार ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी कर रहे हैं. कृषि संबंधी तीनों कानून को वापस लेने की मांग को लेकर यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं.

जींद –  हरियाणा में 15 अगस्त को किसानों की जोरदार ट्रैक्टर परेड होगी. कृषि संबंधित तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर लंबे समय से प्रदेश के किसान आंदोलन कर रहे हैं. अब 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर पूरे प्रदेश में ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी में है. परेड में जैली, गंडासा, हुक्का, बैलगाड़ी, जेसीबी और खेती में प्रयोग होने वाले कृषि यंत्रों को भी प्रदर्शित किया जायगा. ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल जोरों पर, तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी कड़ी में आज जींद में दर्जनों ट्रैक्टरों के साथ परेड की रिहर्सल की गई.

स्वतंत्रता दिवस को हरियाणा के किसान जोरदार ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी में जुट गए हैं. कृषि संबंधी तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. अब 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस पर पूरे प्रदेश में ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी कर रहे हैं. इस बार की परेड खास होगी. किसान विरोध स्वरूप जैली, गंडासा, हुक्का, बैलगाड़ी, जेसीबी और खेती में उपयोग में लगाए जाने वाले यंत्रों का प्रदर्शन करेंगे.

जींद में निकाली गई तैयारी परेड में शामिल महिला किसानों का कहना आज की परेड तो एक ट्रेलर है. 15 अगस्त को किसानो की शक्ति का जोरदार प्रदर्शन किया जायगा. किसानों का यह भी कहना 26 जनवरी को सरकार ने जो अड़चन डाली थी, अब 15 अगस्त को सरकार हमें रोक नहीं पाएगी.

error: Content is protected !!