जुलाई माह के मासिक स्कोर बार्ड में 83 फीसद अंक किए हासिल 

रमेश गोयत

पंचकूला। राज्य स्तरीय सक्षम स्कोर कार्ड में पंचकूला ने बाजी मारी है। पंचकूला ने लगातार तीसरी बार हैट्रिक लगाई है। जुलाई माह के मासिक स्कोर कार्ड में पंचकूला ने 83 फीसद अंक हासिल किए हैं।

शिक्षा विभाग की ओर से ई-विद्यालय, अध्यापक कॉम्पलियन्स, ई-मेंटोरिंग, मेगा-सर्वे व सेट आदि के आधार पर नंबर दिए गए हैं, जिसमें पंचकूला अव्वल रहा है। सक्षम सेल व शिक्षा विभाग द्वारा तमाम बिंदुओं के तहत स्कोर तैयार किया गया है। पिछले दो सत्रों में स्कोर कार्ड में भी पंचकूला ने बाजी मारी है।

 जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी पंचकूला निरुपमा कृष्ण ने पंचकूला को अव्वल आने का श्रेय जिले के तमाम शिक्षकों को दिया है। उन्होंने कहा कि पंचकूला के शिक्षक पूरे तन्मयता के साथ छात्रों को आनलाइन पढ़ाई करा रहे हैं। यही नहीं शिक्षक खुद घर-घर जाकर यह भी जांच कर रहे हैं कि विद्यार्थियों को भेजा जाने वाला होम वर्क को सही तरीके से किया जा रहा है या नहीं। विभाग की ओर से जारी की जाने वाले तमाम हिदायतों का भी पालन किया जा रहा है।

 पंचकूला के अव्वल आने से तमाम शिक्षकों में खुशी की लहर है। शिक्षा विभाग ने भी शिक्षकों के कार्य की सराहना की है।

 डीईईओ निरुपमा कृष्ण ने भरोसा जताया कि आगामी अन्य गतिविधियों में भी जिला अव्वल स्थान पर आए, इस दिशा में पूरी मेहनत व लगन के साथ शिक्षक लगे हुए हैं। शिक्षकों की ओर से शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए पूरी लगन के साथ पूरा किया जाता है ताकि हर विद्यार्थी पढ़ाई में अव्वल हो और वह तकनीक से भी जुड़ सके।

error: Content is protected !!